इन 2 पुलिस चौकियों पर चारधाम यात्रियों के आफलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू

0
93

भद्रकाली में अधिकत 1000 और ब्यासी में 2000 यात्रियों ही किए जाएंगे रजिस्टर्ड

नई टिहरी (पंकज भट्ट): चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए टिहरी पुलिस ने ब्यासी और भद्रकाली पुलिस चौकी में यात्रियों के ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा भी शुरू कर दी है। पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड के निर्देश पर टिहरी जनपद में प्रवेश करने वाले और चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों की सुविधा व यात्रा को सुगम बनाये जाने के लिए श्रद्धालुओं को एसडीआरएफ की सहायता से ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

डीजीपी अशोक कुमार के निर्देशों का त्वरित रूप से संज्ञान लेते हुये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद टिहरी गढवाल ने आज 12 मई से पुलिस चौकी ब्यासी और पुलिस चौकी भद्रकाली पर एसडीआरएफ की दो टीमों को नियुक्त कर ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा प्रारम्भ कर दी है। इसे चारधाम यात्रा पर आने वाले वाहनों और यात्रियों की संख्या, ड्राइवरों का नाम-पता और मोबाइल नंबर आदि सूचनाओं का संकलन किया जा रहा है ।

offline regi

बदरीनाथ और केदारनाथ धाम जाने वाले श्रद्धालुओं को पुलिस चौकी ब्यासी पर ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए काउण्टर स्थापित किया गया है। यहां रोज अधिकतम 2000 यात्रियों का ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है। गंगोत्री एवं यमुनोत्री धाम जाने वाले यात्रियों के लिए पुलिस चौकी भद्रकाली पर ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए काउण्टर स्थापित किया गया हैं जिसमें प्रतिदिन अधिकतम 1000 यात्रियों का ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन किया जायेगा। ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए नियत अधिकतम संख्या से अधिक यात्रियों के चारधाम यात्रा पर पहुंचने पर इन यात्रियों को अग्रिम तिथि का ऑफलाइन पास प्रदान कर नियत तिथि पर ही चारधाम यात्रा के लिए रवाना किया जाएगा।

इन 2 पुलिस चौकियों पर चारधाम यात्रियों के आफलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू