सभी कपाट खुलने के बाद धामों में उमड़ने लगी भीड़, केदारनाथ धाम के लिए इतने यात्री रवाना

0
318
Chardham Yatra 2023

Uttarakhand Devbhoomi Desk: चारो धामों के कपाट खुलते ही भक्तों की भीड़ उमड़ने शुरू हो गई है। यात्रा को लेकर लोगों में भारी उत्साह (Chardham Yatra 2023) नजर आ रहा है। इसी बीच आपको बता दें कि आज शनिवार को अभी तक सोनप्रयाग से 4315 यात्री केदारनाथ के लिए रवाना हुए हैं। वहीं अभी तक 1.66 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम में दर्शन कर लिए हैं। खराब मौसम के बाद भी भक्तों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

आपको बता दें कि केदार घाटी में बारिश और बर्फबारी (Chardham Yatra 2023) जारी है। इस बीच 3070 तीर्थयात्री हेली सेवा से केदारनाथ धाम पहुंचे हैं। वहीं यमुनोत्री धाम में अब तक 44 हजार, गंगोत्री धाम में 46 हजार और बदरीनाथ में लगभग 16 हजार से अधिक यात्रियों ने दर्शन के लिए पहुँचे हैं। इस बीच ये भी बताया है कि हेमकुंड साहिब के कपाट 20 मई को खुलने जा रहे हें। ऐसे में अब तक 16 हजार श्रद्धालुओं ने पंजीकरण कराया है।

ये भी पढ़ें:
Dehradun latest news
जिस घर में पढ़ती थी, उसी घर में छात्रा ने की चोरी, ऐसे की थी प्लॉनिंग

Chardham Yatra 2023: केदारनाथ हेली सेवा के लिए ऐसे करें बुकिंग

केदारनाथ हेली सेवा के (Chardham Yatra 2023) बुकिंग के लिए सबसे पहले आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.heliyatra.irctc.co.in पर अप्लाई करें। इसके बाद लॉग इन आईडी बनाये। जिसके बाद एक आईटी प्रोफाइल खुलेगी। इसके बाद हेली ऑपरेटर कंपनी का चयन करें। और यात्रा की तिथि और स्लॉट टाइम भरें। इसके साथ ही यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या भी भरें। यह प्रक्रिया पूरी करने के बाद आपको द्वारा पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। ओटीपी डालने के बाद टिकट राशि का भुगतान करें और टिकट डाउनलोड कर लें।

ये भी पढ़ें:
Tehri Accident News
इस तरह चंबा-ऋषिकेश मोटर मार्ग पर हुआ बड़ा हादसा, कई लोग घायल

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com