चमोली का लाल हुआ शहीद, गाँव कनोल-सुतोल में पसरा सन्नाटा

0
120
chamoli news
खिलाप सिंह नेगी

UTTARAKHAND DEVHOOMI DESK:चमोली जिले के नंदानगर विकास खंड के दूरस्थ गाँव कनोल-सुतोल के(chamoli news) भारतीय सेना में कार्यरत जवान खिलाप सिंह नेगी शहीद हो गए हैं। बता दें कि पिछले एक महीने से लखनऊ के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। प्राप्त जानकारी के अनुसार शहीद खिलाप सिंह ने रविवार की शाम पांच बजे दम तोड़ा। जवान बेटे के शहीद होने की खबर मिलने के बाद से ही कनोल-सुतोल गाँव में मातम पसर गया है।

chamoli news:खिलाप सिंह के शहीद होने की खबर से गाँव में पसरा सन्नाटा

शहीद हुए खिलाप सिंह की उम्र सिर्फ 21 वर्ष की थी और उनकी अभी शादी भी नहीं हुई थी, उनके बड़े भाई कुंवर सिंह जिला मुख्यालय गोपेश्वर में कपड़ों की दुकान चलाते हैं(chamoli news) और उनसे बड़ी बहन की अभी कुछ समय पहले ही शादी हुई थी। खिलाप सिंह के शहीद होने की खबर मिलने के बाद से ही कनोल सुतोल में मातम पसर गया। उनकी माँ मथुरा देवी और पिता नारायण सिंह जवान बेटे के चले जाने के दुख के कारण शोकग्रस्त हैं।

ये भी पढ़ें-

uttarkashi earhquake

उत्तरकाशी में देर रात आए भूकंप के झटके, घर छोड़ कर भागे लोग

 

जयपुर में तैनात थे खिलाप सिंह

गढ़वाल की भूमि पहले से ही वीर सपूतों की रही है। 21 वर्षीय खिलाप सिंह नेगी, 2021 में लैंसडाउन में भारतीय सेना में भर्ती हुए थे। खिलाप सिंह ने भारत माता की खातिर अपनी छोटी उम्र में ही अपने प्राण न्योछावर कर दिए। बताया जा रहा है कि खिलाप सिंह वर्तमान में जयपुर में तैनात था। उनके पार्थिव शरीर को लखनऊ से घर लाया जाएगा। (chamoli news)मंगलवार को सुतोल में उनके गाँव के पैतृक घाट पर शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खवबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज