कर्णप्रयाग ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग फिर हुआ बंद, यहाँ दरका पहाड़; NH के दोनों ओर फंसे लोग

0
201

चमोली (पुष्कर सिंह नेगी): बारिश के  बाद सड़कों के जगह-जगह लगातार टूटने से पर्वतीय क्षेत्रों में आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है। सड़कें चाहे ग्रामीण इलाकों की हों या राष्ट्रीय राजमार्ग। सड़कों के लगातार टूटकर अवरूद्ध होने से चारधाम तीर्थ यात्री और आम राहगीर जगह-जगह सड़कों पर फंसे रहते हैं।

jcb road

बता दें कि आज कर्णप्रयाग ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग की तो यह अभी लगभग साढ़े तीन बजे के आसपास नवगांव और नारायणबगड़ के बीच पहाड़ी के दरकने से बंद हो गई है। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई है और लोग परेशान नजर आ रहे हैं। बताते चलें कि पिछले कुछ सालों से कर्णप्रयाग ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग पर बीआरओ के द्वारा सड़क का चौड़ीकरण कार्य तेजी से किया जा रहा है और यहां पूरा पहाड़ी क्षेत्र होने के चलते पहाड बारंबार टूटकर सड़क पर आ गिरते हैं जिससे सड़क बंद हो जाती हैं।

road block

बीआरओ के मेजर शिवम अवस्थी ने कहा कि सड़क पर आए मलबा पत्थरों को बड़ी तेजी से हटाकर यातायात बहाल करने की पूरी कोशिश की जा रही है परंतु जब पूरा मलवा पत्थर हटा लिया जायेगा तब ही कुछ पता चल पायेगा कि सड़क आसानी से बहाल हो सकती है या पहाड़ को काटकर सड़क बनानी पडेगी। ऐसे में समय के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। गौरतलब है कि बारिश भी सड़क खोलने में खलल डाल सकती।और यदि बारिश नहीं हुई तो देर रात तक सडक के यातायात के लिए बहाल होने के आसार लग रहे हैं।