चलते-चलते NH पर आग का गोला बनी BMW कार, चालक ने ऐसे बचाई जान

0
220

चलते-चलते NH पर आग का गोला बनी BMW कार, चालक ने ऐसे बचाई जान

45 मिनट तक धू-धू कर जलती रही बीएमडब्ल्यू कार, लखनऊ-वाराणसी हाईवे पर लगा लंबा जाम

लखनऊ, ब्यूरो। अक्सर लोग बीएमडब्ल्यू जैसी महंगी कारों की तारीफ करते नहीं थकते हैं। कीमत के साथ ही इसकी शान-ओ-शौकत के कई लोग कायल हैं। लेकिन, जब कोई बीएमडब्ल्यू कार ही चलते-चलते धू-धू कर जलने लगे तो हर कोई हैरान हो सकता है। ऐसा ही लखनऊ-वाराणसी हाईवे पर दादूपुर पुलिस ट्रेनिंग स्कूल के पास एक बीएमडब्ल्यू कार में अचानक चलते-चलते ही आग लग गई। गनीमत यह रही कि कार चालक चलती कार से कूद गया। बाद में सामने आया कि हादसा इंजन आॅयल लीक होने के कारण हुआ। दमकल विभाग की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद करीब 45 मिनट बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बीएमडब्ल्यू कार पूरी तरह जल चुकी थी। कार चालक के अनुसार वह कार की सर्विसिंग कर लखनऊ से लौट रहा था और देर रात रास्ते में कार में आग लग गई।

बीएमडब्ल्यू कार में आग लगने के बाद वाराणसी की ओर जाने वाली लेन पर लंबा जाम लग गया। मौके पर अमहट चैकी प्रभारी उप निरीक्षक सैयद नसीरुद्दीन भी पहुंच गए। चैकी प्रभारी ने बताया कि आवागमन को सुचारु रखने के लिए तड़के जली हुई कार को क्रेन से हटवाकर फुटपाथ पर कर दिया गया। कार पूरी तरह से जल गई है। मामले की सूचना कार मालिक देवेंद्र जायसवाल को दे दी गई है।

bmw jali

दरअसल, उत्तर प्रदेश के गाजीपुर निवासी मोहम्मद इमरान ने बताया कि वह वाराणसी के व्यवसायी देवेंद्र जायसवाल की बीएमडब्ल्यू कार चला रहा था। विगत शनिवार की सुबह वह कार की सर्विसिंग कराने के लिए लखनऊ गया था। करीब आठ बजे गाड़ी की सर्विसिंग कराने के बाद वह घर के लिए रवाना हुआ। रात करीब ग्‍यारह बजे दादूपुर प्राइमरी स्कूल से आगे पहुंचा ही था कि उसने देखा कि गाड़ी के अगले हिस्से से धुआं निकल रहा है। आग लगने की आशंका को देखते हुए कुछ दूर ले जाकर गाड़ी को हाईवे किनारे खड़ा कर दिया। इसके बाद देखते ही देखते कार धू-धूकर जल गई। मोहम्मद इमरान ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। मुख्य अग्निशमन अधिकारी संजय शर्मा ने बताया कि आग को पौने एक घंटे में बुझा दिया गया था।