यहां रोज लगती है 16 से 18 साल की लड़कियों की बोली…!

0
143

कसीनो के खिलाफ गोवा में छिड़ी जंग, ड्रग, सेक्स और जुए का बना गढ़
सरकार करोड़ों की कर रही कमाई, गोवा के आम नागरिकों को कुछ भी नहीं

नई दिल्ली, ब्यूरो। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं इनमें से एक गोवा भी है। गोवा में भी लोग अपनी सरकार चुनने के लिए मतदान करेंगे। लेकिन, गोवा वासियों की कई ऐसी समस्याएं हैं जो करीब दो दशक से अधिक समय से कम होने की बजाय बढ़ती जा रही है। यहां कसीनो के कारण सबसे ज्यादा असर यहां की नई पीढ़ी पर पढ़ रहा है। यहां के लोग कहते हैं कि रोज उनके घरों के आस-पास 16 से 18 साल की लड़कियों की बोली लगी है। इनमें अधिकत लड़कियां गोवा की ही होती हैं।

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए मतदान को कम ही समय बचा है। ऐसे में कौन जीतेगा चुनावी दंगल में रण देखिए एक क्लिक में हमारे साथ…

गोवा के एक साइंटिस्ट डाॅ. जो डिसूजा कहते हैं कि कसीनो में जो लोग मोटा पैसा खर्च करते हैं, उन्हें फंसाने के लिए इन लड़कियों का इसतेमाल किया जाता है। डाॅ. डिसूजा ने गोवा सरकार के खिलाफ कोर्ट में एक याचिका भी दायर की है। उन्होंने बताया कि सरकार ने समुद्र में पानी के एक ऊपर एक बिल्डिंग बनाई है वहां पर कसीनों भी चलाने की बात कही जा रही है।

devbhoomi

आपको बता दें कि गोवा में भी 14 फरवरी को वोटिंग होनी है। किसी भी पार्टी ने इस बार कसीनो बंद करने का वादा नहीं किया है, लेकिन स्थानीय लोगों का एक बड़ा वर्ग कसीनो के खिलाफ खड़ा हो गया है। उनका कहना है कि कसीनो के चलते गोवा ड्रग्स, सेक्स और जुए का गढ़ बन गया है। जिसके चलते नई पीढ़ी भी बर्बाद हो रही है। गोवा में अभी करीब पांच ऑफशोर (समुद्र किनारे से दूर) और लगभग दस ऑनशोर (समुद्र के किनारे पर) कसीनो चल रहे हैं।

YOU MAY ALSO LIKE

बता दें कि गोवा सरकार ने साल 2018-19 में कसीनो सेक्टर से 414 करोड़ रुपए की कमाई की थी। शबीना के मुताबिक, गोवा में कसीनो का एडिक्शन इतना बढ़ गया है कि, जिंदगियां बर्बाद हो रही हैं। कई लोगों की प्रॉपर्टी बिक गईं। चोरी और क्रिमिनल एक्टिविटी यहां आम बात है। बैंक फ्रॉड भी हो रहे हैं और लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति ठीक नहीं है। दिखाने के लिए कई कानून बना दिए गए हैं, लेकिन सख्ती से कुछ भी लागू नहीं है। कसीनों के कारण गोवा में कई ऐसी आपराधिक गतिविधियां पनप रही हैं जो यहां की आने वाली पीढ़ी के लिए खतरनाक है। पैसे वाले लोग जुआ, शराब, सेक्स और ड्रग्स की लत यहां के लोगों को भी लगा चुके हैं। ऐसे में गरीब लोगों का शोषण होने के साथ ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा भी यहां भाजपा सरकार को आईना दिखा रहा है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here