देहरादून, ब्यूरो :  आप पार्टी का दामन छोड़ने के बाद कर्नल अजय कोठियाल अब बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के अनुसार आज कर्नल कोठियाल बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। जहां उनके साथ भूपेश उपाध्याय और बड़ी संख्या में आप नेता भी भाजपा की सदस्यता ले सकते हैं। सूत्रों की माने तो आज शाम 4 बजे पार्टी मुख्यालय में कर्नल अजय कोठियाल भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे ।

बता दें कि 18 मई को कर्नल अजय कोठियाल और आप कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था । कर्नल कोठियाल के साथ भूपेश ने भी तमाम आरोप पार्टी के नीति-नियंताओं पर लगाए थे । दरअसल, आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव 2022 में उत्तराखंड की सभी विधानसभा सीटों से अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे थे, लेकिन एक भी प्रत्याशी चुनाव नहीं जीत पाया। गंगोत्री सीट से कर्नल अजय कोठियाल को मैदान में उतारा गया था, लेकिन वह भी नहीं जीत पाए। शायद यही कारण था कि कर्नल  कोठियाल ने आप पार्टी से किनारा कर लिया।

18 मई 2022 को कर्नल अजय कोठियाल ने भी आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को अपना इस्तीफा भेजा था । इसके साथ ही प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय ने भी तमाम आरोप लगाते हुए आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को इस्तीफा सौंपते हुए अपना पत्र भेजा था ।