अटल उत्कृष्ठ जीआईसी नंदानगर में एक दिवसीय कार्यशाला में छात्रों को सिखाए ये गुर

0
525

चमोली, ब्यूरो। राष्ट्रीय प्रतिभा दिवस के अवसर पर युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल विभाग के तत्वाधान में दो दिन पहले चमोली जिले के घाट ब्लॉक में अटल उत्कृष्ठ राजकीय इंटर कॉलेज नंदानगर में व्यक्तित्व विकास एवं संचार कौशल पर एक दिन की कार्यशाला आयोजित की गई। इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य छात्रों का सर्वांगीण विकास एवं उनके आत्मविश्वास को बढ़ाना था।

कार्यशाला का संचालन मुख्य वक्ता के रूप में डा० शची नेगी ने किया। डा० शची नेगी डीआईटी विश्वविद्यालय देहरादून में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। कार्यशाला में स्कूल के 70 चयनित छात्र-छात्रओं ने प्रतिभाग किया। कार्यशाला मुख्यता गतिविधि आधारित थी जिसमे बच्चों ने बढ़- चढ़ के हिस्सा लिया। कार्यक्रम के उपरांत, सबसे अच्छी तीन टीम को ट्रॉफी एवं मैडल भी दिए गए। बेहतरीन तीन प्रतिभागियों, सजल, आंचल एवं हृदेश को इनाम के तौर पर किताबें भेंट की गई। अंत में समस्त प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र दिए गए। इस अवसर पर क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल अधिकारी आदर्श पंत ने कहा कि इस तरह की कार्यशाला पहाड़ के सुदूरवर्ती स्कूली बच्चों के मानसिक विकास के लिए अति महत्वपूर्ण है । जिससे उनके अंदर छिपी प्रतिभा को उभारा जा सकता है । आगे चल कर भी इस तरह की कार्यशाला हम क्षेत्र के अन्य विद्यालयों में कराएंगे।

WhatsApp Image 2022 05 23 at 7.32.20 PM

इस अवसर पर वि० खण्ड शिक्षा अधिकारी नंदानगर, विद्यालय परिवार के समस्त शिक्षक गण व करण सिंह (ब्लॉक कमांडर), देवेंद्र गुसाईं (हल्का सरदार), सादर सिंह (प्रा०र०दल स्वयंसेवक) उपस्थित थे। इस कार्यक्रम के संरक्षक के रूप में श्री आदर्श पंत (क्षेत्रीय युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल अधिकारी) एवं प्रधानाचार्य अ० उ० रा० ई० कॉलेज नंदानगर के द्वारा संपूर्ण कार्यक्रम संपादित किया गया।