Bhupendra Singh Choudhary, बने यूपी बीजेपी के नए अध्यक्ष

0
80
Bhupendra Singh Choudhary

पार्टी ने चला बड़ा दांव, 2024 अग्निपरीक्षा है bhupendra singh choudhary के लिए

वर्तमान में कैबिनेट मंत्री हैं bhupendra singh choudhary

बताते चलें कि पार्टी ने अपना उत्तर प्रदेश का नया अध्यक्ष चुन लिया है. वर्तमान में कैबिनेट मंत्री [पंचायती राज]रहे Bhupendra Singh Choudhary के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगी ये नयी जिम्मेदारी. बताया जा रहा है कि बुधवार को ही उन्होंने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से दिल्ली में मुलाकात की थी और इसके बाद से ही उनका नाम अध्यक्ष पद की रेस में आगे चलने लगा.

Bhpendra singh choudhary

Bhupendra Singh Choudhary- संछिप्त परिचय

Bhupendra Singh Choudhary पश्चिमी यूपी से आते हैं और वहां के जाट समाज का प्रतिनिधित्व करते हैं और इसी वजह से mission 2024 को ध्यान में रखते हुए उन्हें ये जिम्मेदारी दी गयी है जिससे पार्टी ने क्षेत्रीय और जातीय संतुलन बनाने की कोशिश की है. योगी जी की सरकार में पंचायती राज मंत्रालय का कार्यभार उनके पास था। भूपेंद्र सिंह जी स्वतंत्रदेव सिंह की जगह लेंगे.

बीजेपी की नजर Mission 2024 पर

बीजेपी ने क्षेत्रीय और जातीय संतुलन साधने के हिसाब से भूपेंद्र सिंह चौधरी को अध्यक्ष बनाया है जिससे 2024 का ख्याल रखा है, चूँकि खुद मुख्यमंत्री योगी जी पूर्वांचल से आते हैं तो उन्होंने अध्यक्ष पद की कमान पश्चिमी यूपी के हाथ दे दी है.पश्चिमी यूपी की जाट वोट बैंक को मजबूत करने के लिए ये कदम उठाया गया है।

Bhpendra singh choudhary UP

भूपेंद्र सिंह चौधरी का प्लान ,पश्चिमी यूपी को साधना

Bhupendra Singh Choudhary को पार्टी ने ये जिम्मेदारी देकर दो निशाने लगाए हैं ,एक तो आरेल डी -सपा को कमजोर करना और दूसरा अपना वोट बैंक बढ़ाना। चूँकि 2022 में बीजेपी को सबसे ज्यादा नुकसान इसी इलाके, सहारनपुर, मुज़्ज़फरनगर, बिजनौर ,मुरादाबाद बरेली, रामपुर से उठाना पड़ा है इसलिए भूपेंद्र चौधरी को आगे करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. चूँकि भूपेंद्र चौधरी इसी इलाके से आते हैं तो पार्टी को मजबूती मिलेगी.

Keshav Prasad Maurya ने इशारों ही इशारों में कह दी बड़ी बात – Tweet ने मचाई हलचल