Cm Dhami की जगह पूर्व सीएम त्रिवेंद्र के नाम का संदेश छापने पर सचिव ने कारण बताओ नोटिस जारी किया

0
162

देहरादून ब्यूरो- अगता है उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को Cm Dhami की जगह अभी भी मुख्यमंत्री, त्रिवेंद्र सिंह रावत ही नजर आ रहे हैं। ये इसलिए कहा जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग ने उत्तराखंड में लिंगानुपात को लेकर एक पुस्तिका का विमोचन किया, जिसमें स्वास्थ्य विभाग ने Cm Dhami की जगह पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की फोटो और उन्हें मुख्यमंत्री बता कर उनके नाम का संदेश छाप दिया। इस बड़ी लापरवाही पर स्वास्थ्य सचिव ने विभागीय अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

cm dhami

ये था स्वास्थ्य विभाग का कार्यक्रम

देहरादून नगर निगम के प्रेक्षागृह में स्वास्थ्य विभाग ने आज गुरुवार को नेत्रदान पखवाड़े की शुरुआत की। स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस मौके पर विभागीय सचिव डॉ. आर राजेश कुमार सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में ही स्वास्थ्य विभाग ने उत्तराखंड के लिंगानुपात को लेकर एक पुस्तिका का विमोचन भी किया।

Cm Dhami

कैसे छप गया Cm Dhami की जगह त्रिवेंद्र सिंह रावत का नाम?

किसी भी सरकारी विभाग की किसी योजना की पुस्तिका छपती है तो उसमें मुख्यमंत्री का संदेश जरूर होता है। इस उत्तराखंड लिंगानुपात को लेकर छपी पुस्तिका में भी सीएम का संदेश छपा। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने एक बड़ी लापरवाही करते हुए Cm Dhami धामी की फोटो और नाम की जगह पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का नाम और फोटो छाप दिया। ये पुस्तिका वहां उपस्थित मीडियाकर्मियों तक पहुंच गई जिसके बाद ये खबर आग में घी की तरह फैल गई।

Cm Dhami

स्वास्थ्य सचिव ने कारण बताओ नोटिस जारी किया

इस गंभीर लापरवाही पर सभी अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और विभागीय अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही सचिव ने अधिकारियों से ये भी पूछा है कि विभागीय सचिव की अनुमति के बिना प्रचार सामग्री वितरित कैसे की गई?

  ये भी पढ़ें…

Bobby Kataria पर 25 हजार का इनाम और कुर्की की कार्रवाई शुरू करने के निर्देश