ट्रैफिक पुलिस ने काटा पुलिस वाले का चालान-पेश की अनोखी मिसाल

0
278
BENGALURU

Bengaluru ट्रैफिक पुलिस का कमाल-पेश की मिसाल, गलत हेलमेट पहनने पर पुलिस वाले का काटा चालान

जब आप हो अपने दोपहिया वाहन पर सवार, रखें हेलमेट हमेशा अपने साथ। जी हाँ सड़क दुर्घटना में 80% प्रतिशत हेलमेट ना होना ही है। हेलमेट का खासा महत्व है जो अक्सर लोग भूल जाते हैं। हाल ही में Bengaluru में एक पुलिस कर्मी ने भी ऐसी ही लापरवाही दिखाई जब उसने आधी हेलमेट पहनी। बेंगलुरु के आर्टी नगर के एक ट्रैफिक पुलिस कर्मी ने एक अन्य पुलिसकर्मी पर आधा हेलमेट पहनने के लिए चालान (जुर्माना) लगाया है। चूंकि आधा हेलमेट पहनना बेंगलुरु की सड़कों पर प्रतिबंधित है।

आर्टी नगर ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर पर गियरलेस स्कूटर चलाते समय गलत हेलमेट पहनने पर जुर्माना लगाने वाले एक अन्य पुलिस अधिकारी की तस्वीर शेयर की है।

Bengaluru पुलिस की हो रही चारों तरफ प्रशंसा

BENGALURU

Bengaluru आर्टी नगर पुलिस ने सोमवार को यह तस्वीर शेयर की है जिसे हजारों लाइक्स अब तक मिल चुकी है। जहां कुछ इंटरनेट यूजर ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले किसी को भी नहीं छोडने के लिए पुलिस की खूब प्रशंसा की है। इस घटना ने पुलिस महकमे की पूरी तस्वीर बदल दी है।

Bengaluru पुलिस की हुई तारीफ, कुछ ने कहा पब्लिसिटी स्टंट

जहां एक तरफ एक यूज़र ने कमेन्ट कर कहा कि मैंने देखा है कि कई पुलिसकर्मी बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन चलाते हैं और कई पुलिस वाले उन्हें आराम से बिना रोक टोक के जाने देते हैं। कुछ यूजर्स ने इस वाकये को एक महज पब्लिसिटी स्टंट बताया है।

ये भी पढ़ें दिवाली की भीड़ में कोरोना का खतरा-मास्क नदारद, एक्स्पर्ट ने ओमिक्रोन से बताया खतरा

Bengaluru पुलिस की इस वाकये ने बनाई मिसाल, हेलमेट पहनना कानूनी रूप से हो अनिवार्य

बताते चलें कि देश में हर साल बिना हेलमेट या खराब गुणवत्ता का हेलमेट पहनने से हजारों लोगों की सड़क दुर्घटना में जान चली जाती है। हेलमेट पहनना दुपहिया वाहन चलाने वालों के लिए पूरी तरह से अनिवार्य होना चाहिए। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में दुपहिया वाहन चलाते समय दोनों सवारियाँ को हेलमेट पहनना अनिवार्य किया गया है।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com