बागेश्वर उपचुनाव:55.44 मतदान हुआ, पोस्टल बैलेट से पड़े 1673 वोट

0
163
(bageshwar bypoll election 2023
(bageshwar bypoll election 2023

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:बागेश्वर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बनाए गए सभी मतदान केंद्रों पर मतदान जारी है।(bageshwar bypoll election 2023) बता दें कि रातभर हुई बारिश के चलते अभी तक लोगों की संख्या में कमी देखी जा रही है। लेकिन मौसम साफ होने के साथ ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की संख्या बढ़ने के आसार हैं।

बागेश्वर उपचुनाव:55.44 मतदान हुआ, पोस्टल बैलेट से पड़े 1673 वोट

बागेश्वर उपचुनाव में मतदान सुबह के सात बजे शुरू हुआ था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 11 बजे तक 22.94% मतदान हुआ।

दोपहर एक बजे तक 38.08% मतदान हो चुका है।

जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास के स्वर्गवास के बाद बागेश्वर विधानसभा की सीट खाली हो गई थी जिस पर उपचुनाव जारी है। (bageshwar bypoll election 2023)बागेश्वर विधानसभा सीट अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है, ऐसे में बागेश्वर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने चंदन रामदास की पत्नी पार्वती दास को अपना उम्मीदवार बनाया है।

bageshwar bypoll election 2023
bageshwar bypoll election 2023

वहीं बसंत कुमार कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी बनाए गए हैं, गौरतलब है कि वसंत कुमार इस से पहले आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन वो बाद में कॉंग्रेस में शामिल हो गए थे, और अब चुनाव लड़ रहे हैं। इनके अलावा सपा के भगवती प्रसाद, उत्तराखंड क्रांति दल से अर्जुन कुमार देव और उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के भगवत कोहली मैदान में हैं।

ये भी पढे-

uttarakhand vidhansabha news
uttarakhand vidhansabha news

विधानसभा का मॉनसून सत्र आज से, विपक्ष हंगामे की तैयारी में

bageshwar bypoll election 2023: प्रशासन की पूरी तैयारी

मतदान के दौरान बागेश्वर जिले की सीमाएं तीन दिन के लिए सील कर दी गई हैं, ताकि चुनाव में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ न हो सके। और आठ सितंबर को मतगणना होगी. इसके लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। विधानसभा सीट में 188 मतदान स्थल बनाए गए हैं।(bageshwar bypoll election 2023)

बागेश्वर उपचुनाव में इस बार 1,18,311 मतदाता वोट देंगे। इनमें 60,028 पुरुष और 58,283 महिला वोटर शामिल हैं। बागेश्वर विधानसभा सीट पर चंदन रामदास के परिवार का कब्जा पिछले 20 सालों से रहा है। चंदन रामदास इस से पहले 4 बार से बागेश्वर से विधायक रह चुके हैं।(bageshwar bypoll election 2023)

ये भी पढ़ें-

uttarakhand latest news
uttarakhand latest news

उपनल के 7000 से अधिक कर्मचारियों की छुट्टी, ये हैं कारण

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिये सबस्क्राइब करें- देवभूमि न्यूज