‘1 मिनट में फेर दिया सालों की मेहनत पर पानी’, रामदेव का सरकार पर बड़ा आरोप

Baba Ramdev

Uttarakhand Devbhoomi Desk: योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने पंतजलि के उत्पादों को बनाने वाली दिव्य फार्मेसी की दवाओं पर बैन लगाने के मामले में कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होने अपने प्रतिक्रिया द्वारा सरकार पे बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि 30 वर्षों की कड़ी मेहनत पर सरकार ने 1 मिनट में पानी फेर दिया। आयुर्वेद अफसर पर खूब बरसते हुए बाबा ने कहा कि अफसर ने माफी मांग ली तो हमने माफ कर दिया क्योंकि हम तो साधु हैं, नहीं तो उसने बहुत बड़ा पाप किया था। 

यह भी पढ़े:
Great Blue Hole 1
समुद्र के बीच में है ये भयानक गुफा, कोई गिरा तो समझो..

Baba Ramdev: नियम पूरा करने पर ही मिला था लाइसेंस

उन्होंने आगे (Baba Ramdev) कहा कि नियम एवं मापदंडों का पूरा करने पर ही हमें लाइसेंस दिया गया था तथा इसी के तहत आयुर्वेदिक दवाइयां बनाईं जा रहीं थीं। उन्होंने पूछा कि नियम एवं मापदंडों के तहत ही दवाइयां बनाईं जा रहीं थो, तो वह अफसर बंद कैसे कर सकता है। यदि विज्ञापन की ही बात थी तो पूछना चाहिए था?

यह भी पढ़े:
Sea of Star 15
प्रकृति का कमाल, यहां समुद्र में टिमटिमाते हैं तारे

वहीं पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने आयुर्वेदिक दवा पर पाबंदी लगाए जाने को गैर-जिम्मेदाराना काम बताया। उन्होंने कहा कि अफसर की कृत्य से आयुर्वेद एवं आयुर्वेदिक परंपरा का नुकसान हुआ है। हमने इस मामले का पूरा संज्ञान लेते हुए सरकार के सामने अपना पक्ष रखा तथा उत्तराखंड सरकार ने गलती में सुधार किया। बालकृष्ण ने कहा कि यह किसी एक अफसर का सामर्थ्य नहीं है। पतंजलि (Baba Ramdev) रुकने वाला नहीं है तथा हम लीगल एक्शन भी लेंगे। यह एक साजिश के तहत हुआ है तथा इसके पीछे की वजहों तक जाएंगे। 

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com