औली में लगा पर्यटकों का तांता, प्रशासन मुस्तैद, जानिए क्या है गाइडलाइन्स

0
155

चमोली।(संवाददाता- पुष्कर सिंह नेगी): नए साल के जश्न को मनाने के लिए भारी संख्या में पर्यटक विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल औली सहित जिले के तमाम पर्यटक स्थलों में पहुंच चुके हैं। कोरोना संक्रमण से उभरे होटल व्यवसायियों के चेहरे खिल उठे हैं। औली जोशीमठ सहित अन्य होटल, रिजॉर्ट, टेंट 15 जनवरी तक बुक हो चुके हैं।

औली में पर्यटक एशिया की सबसे लंबी रोपवे और चेयर लिफ्ट का लुफ्त उठा रहे हैं। विगत 8 माह से रोप वे कोराना के चलते बन्द था, जिसे बीते माह पर्यटकों के लिए खोल दिया गया था।  रोप वे के बन्द होने से गढ़वाल मंडल विकास निगम को डेढ़ करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ था। अब प्रत्येक पर्यटक से ₹1000 रुपए रोप वे तथा ₹500 चेयर लिफ्ट का किराया लिया जा रहा है।

पर्यटकों की भारी संख्या को देखते हुए स्थानीय व्यवसाई खासी उत्साहित हैं। ग्वालदम, औली, जोशीमठ, बेनिताल सहित तमाम पर्यटक स्थल पर्यटकों से गुलजार हो चुका है। नए साल को देखते हुए जिला प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। जिलाधिकारी स्वाति भदोरिया का कहना है कि नई गाइडलाइन के अनुसार इस बार नए साल का जश्न सादगी के साथ मनाया जाएगा और कोविड 19 के नियमों का पालन किया जाएगा। बाहर से आने वाले पर्यटक का बॉर्डर पर ही थर्मल स्क्रीन की जा रही है। वही पर्यटकों की भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी अपनी तैयारीयां पूरी कर दी है और जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews