विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियां ज़ोरों पर, इन्होंने दी ये अहम जानकारियां, जानिए

0
206

थराली (संवाददाता- मोहन गिरी): आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए जहां राष्ट्रीय पार्टियों से लेकर क्षेत्रीय दलों में टिकट को लेकर माथापच्ची शुरू हो गयी है वहीं चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न

YOU MAY ALSO LIKE

कराने में निर्वाचन आयोग की तैयारियां भी जोरों पर हैं।

उत्तराखंड की थराली विधानसभा सीट पर रिटर्निंग ऑफिसर कमलेश मेहता ने जानकारी देते हुए बताया कि थराली विधानसभा में कुल 193 पोलिंग बूथ हैं। यहां विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए एक रिटर्निंग अधिकारी और 3 सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गयी है। इसके साथ ही विधानसभा सीट को कुल 5 जोनल में बांटते हुए इनमें 5 जोनल मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी गयी है। वहीं थराली विधानसभा के इन 5 जोनल मजिस्ट्रेटों के अंतर्गत सेक्टर बांटे गए हैं। इस तरह थराली विधानसभा को कुल 5 जोन के साथ ही 40 सेक्टरों में बांटा गया है और इन 40 सेक्टरों में सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी गई है।

वहीं 2 जोनल मजिस्ट्रेट और 6 सेक्टर मजिस्ट्रेट को विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्प्पन कराने के लिए आरक्षित रखा गया है। इसके साथ ही विधानसभा के दूरस्थ मतदेय स्थलों में पोलिंग पार्टियों को आने जाने और मतदान में किसी प्रकार की कोई दिक्कतें न हो इसके लिए तैयारियां पूरी की जा रही हैं।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here