यू-ट्यूबर अगस्त्य चौहान की मौत मामले में आया नया मोड़, हाई स्पीड से नहीं बल्कि…

0
390
Agastya Chauhan Death

Uttarakhand Devbhoomi Desk: हाई स्पीड बाइकिंग के लिए फेमस यूट्यूबर अगस्त्य चौहान की बुधवार को एक दर्दनाक सड़क (Agastya Chauhan Death) हादसे में मौत हो गई। ये हादसा आगरा से दिल्ली जाने के दौरान यमुना एक्सप्रेसवे पर हुआ। जब हाई स्पीड के कारण अगस्त्य की रेसिंग बाइक अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर से जा टकराई। हादसा इतना जबरदस्त था कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे के बाद से उनके फैंस और परिजन गहरे सदमे में हैं।

ऐसे में अब बाइक राइडर की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। एक तरफ जहां अगस्त्य की इस तरह मौत से परिजनों पर दुखो का पहाड़ टूट पड़ा है। वहीं कई लोग ये दावा कर रहे है कि मौत एक हिट एंड रन केस है। ऐसे में परिवार वालों ने भी इसपर कई सवाल खड़े किए हैं। उन्होने बेटे की बाइक राइडिंग की प्रतिद्वंद्विता में हत्या का अंदेशा जताया है। इसके बाद पुलिस ने भी इसे गंभीरता से लेते हुए मृत बाइक राइडर के (Agastya Chauhan Death) साथियों को बुलाने की तैयारी की है।

राजधानी दून में अगस्त्य चौहान एक जाना (Agastya Chauhan Death) पहचाना नाम है। आपको बता दें कि अगस्त्य प्रो-राइडर 1000 नाम से यू-ट्यूब चैनल चलाता था। उसके लाखों की संख्या में फॉलोअर्स हैं। इसके अलावा वह 2022-23 में हैदराबाद में पंजा कुश्ती की राष्ट्रीय प्रतियोगिता का चैंपियन भी बना था। चकराता रोड निवासी बाइक राइडर ने जिस बाइक से इतनी प्रसिद्धि हासिल की, उसी बाइक की रफ्तार ने उसकी जान ले ली। बुधवार सुबह वह यमुना एक्सप्रेसवे पर अपनी 15 लाख रुपये की कीमती स्पोर्टस बाइक से 300 किलोमीटर की रफ्तार से चला रहे थे। 

इसी दौरान अगस्त्य के साथ हादसा हो गया। बताया गया है कि तेज रफ्तार के कारण उनकी बाइक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई और करीब 700 मीटर तक घिसटती हुई गई, जिससे अगस्त्य की मोके पर ही मौत हो गई। लेकिन परिजनों वे इसे हत्या का अंदेशा जताया और कहा कि यह हादसा नहीं, बल्कि बाइक राइडिंग की प्रतिद्वंद्विता में हत्या है। 

ये भी पढ़ें:
Accident in Badrinath Highway
यहां यात्रियों की कार पर गिरा बोल्डर, एक की मौत

Agastya Chauhan Death: ये है पिता के आरोप और सवाल

पिता ने पुलिस के सामने जो सवाल (Agastya Chauhan Death) खड़े किए हैं उन सवालों को पुलिस ने भी गंभीरता से लिया है। अगस्त्य के पिता के अनुसार उनका बेटा अपने चार अन्य बाइक राइडर साथियों के साथ राइडिंग कर रहा था। इनके बीच 300 किमी से ऊपर की कोई प्रतियोगिता तय की गई थी। उन्होने बताया कि इनकी बाइकों व हेलमेट पर 360 डिग्री के कैमरे भी सेट थे। लेकिन अब वे कैमरे गायब हैं। उन्होने आगे बताया कि इनमें से तीन राइडर जेवर टोल से यू-टर्न लेकर वापस चले गए, जबकि चौथा अगस्त्य के साथ दुर्घटनास्थल तक आया और वहां से यू-टर्न लेकर वापस चला गया।

बेटे के साथ चल रहे राइडर ने परिवार से घटना के करीब (Agastya Chauhan Death) तीन घंटे बाद संपर्क किया। और उसने खुद की लोकेशन बताई। जब परिवार मिलने गया तो वह वहां नहीं मिला। ऐसे में वह बार-बार अपनी लोकेशन बदलने लगा। पिता ने ये भी बताया कि घटनास्थल पर किसी कार के पहियों के निशान भी थे। इसीलिए उन्होंने बेटे की मौत को हादसा नहीं हत्या माना है। इन सवालों के बाद पुलिस ने सीसीटीवी, फॉरेंसिक जांच, अन्य चारों राइडरों से पूछताछ के लिए परिवार से तहरीर मांगी है। तहरीर के आधार पर ही जांच और आगे कार्रवाई तय होगी।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Weather Update
कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी के आसार, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com