Afghanistan : मस्जिद में भीषण बम विस्फोट, 21 की मौत; 40 से ज्यादा घायल

0
128
Afghanistan Blast, Mosque Kabul

Afghanistan: बुधवार को राजधानी काबुल में नमाज के दौरान मस्जिद में शाम के वक्त एक भीषण बम विस्फोट हो गया जिसमे एक मौलवी समेत करीब 21 लोगों की मौत होने की खबर है. वहां मौके पर मौजूद चश्मदीद लोगों के मुताबिक ये एक आत्मघाती हमला था।

Afghanistan: मस्जिद में भीषण बम विस्फोट, 21 की मौत; 40 से ज्यादा घायल….

afghanistan blast

शहर के बीचों बीच हुआ हमला

Afghanistan: सूत्र बता रहे हैं कि ये विस्फोट शहर के बीचों बीच, पीडी 17 इलाके में स्थित सिद्दीकिया मस्जिद में हुआ। काबुल के सरकारी प्रवक्ता खालिद जादरान ने विस्फोट की पुष्टि की है। प्रवक्ता के अनुसार घटनास्थल पर राहत कार्य जारी है और प्रशासन ने स्थिति पर नियंत्रण कर लिया है. घायलों में 27 लोगों का इलाज़ चल रहा है. अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है.

Afghanistan Mosque

तालिबान सरकार का 1 साल पूरा

बताते चलें कि तालिबान को Afghanistan की सत्ता पर काबिज हुए एक साल हो गया है और ऐसे में पहले से ही गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहे देश में बम विस्फोटों के आंकड़े बढ़े है, जो कि चिंताजनक है. अभी बीते गुरूवार ही एक तालिबानी नेता की बम धमाके में मौत हुई थी जिसका नाम रहीमुल्ला हक्कानी बताया जा रहा।

Kabul

धमाके में 40 से ज्यादा घायल, 21 की मौत

Afghanistan में इस विस्फोट को लेकर बताया जा रहा कि धमाका बेहद तेज था जिसमे मौलवी मुल्ला अमीर की मौत हो गयी। मौके पर लोगों द्वारा बताया जा रहा कि नमाज के दौरान ही ये विस्फोट हुआ जिसमे 40 से अधिक घायल जिनमें 5 बच्चे भी शामिल हैं. मरने वालों की संख्या 21 के करीब बताई जा रही है. तालिबान सरकार की ओर से इस भीषण बम विस्फोट की घोर निंदा की गयी है.

ये भी पढ़ें…

https://devbhoominews.com/duniyan-ki-sab-se-khubsurat-athlete-alica-schmidt-fir-se-surkhiyon-main/