अचानक धू- धू कर जलने लगी कांवड़ यात्रियों की बाइक, मची अफरा- तफरी

0
195

हरिद्वार ब्यूरो- हरिद्वार में रविवार दोपहर को ओम पुल के पास कांवड़ियों की एक दर्जन के लगभग बाइक पर आग लग गई। आग लगते ही क्षेत्र में अफरा- तफरी मच गई। बड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया। इस घटना के बाद हर कोई हैरान है कि आखिर इन बाइक पर आग कैसे लग गई।

हरिद्वार कांवड़ मेले में अब कांवड़ियों का सैलाब उमड़ गया है। शहर की सभी पार्किंग फुल हैं। ऐसे में जिसे जहां जगह मिल रही है वहीं अपना वाहन खड़ा कर दे रहा है। ऐसे ही ओम पुल के पास कावड़ियों ने अपनी बाइक खड़ी की हुई थी। लेकिन अचानक उनकी बाइक में आग लग गई। आग लगते ही वहां अफरा- तफरी मच गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई। गनीमत रही कि इस आग में कोई जनहानि नहीं हुई। जब तक आग पर काबू नहीं पाया गया और मेले का माहौल खराब न हो तब तक एसपी सीटी स्वतंत्र कुमार मौके पर ही मौजूद रहे। बाइक पर आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। लेकिन प्रथम दृष्टया यह माना जा रहा कि तेज धूप और गर्मी के कारण वहां खड़ी एक बाइक पर आग लग गई। जिसके बाद वहां खड़ी सभी बाइक पर आग लग गई।

 ऐसा ही कुछ मामला चीला शक्ति नहर पर भी देखने को मिला। यहां  नीलकंठ महादेव का जलाभिषेक करने के लिए कुछ कांवड़ यात्रियों का दल हरिद्वार चंडी घाट से चीला शक्ति नहर होते हुए ऋषिकेश के लिए निकला। गंगा भोगपुर के पास अचानक एक कांवड़ यात्री की बाइक पर अचानक आग लग गई। बाइक पर धुआं उठा तो कांवड़ यात्री ने किसी तरह कूद कर अपनी जान बचाई।