आलू खरीदने के नाम पर ऐसे लगाई 25 लाख की चपत, सदमे में आढ़ती

0
361

आरोपी फिलहाल पुलिस की पहुंच से बाहर, मामले की जांच में जुटी पुलिस, एक हफ्ते में खाते में आएंगे पैसे कहकर की 25 लाख की धोखाधड़ी

रुद्रपुर, ब्यूरो। आलू खरीदने के नाम पर पांच शातिर बदमाशों ने एक व्यापारी के साथ धोखाधड़ी कर करीब 25 लाख रुपये की चपत लगा दी है। पीड़ित ने इस संबंध पुलिस को लिखित शिकायत की। इसके बाद पुलिस आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। आरोपी फिलहाल पुलिस की पहुंच से दूर हैं। फिर भी आरोपियों की धर-पकड़ और मामले की जांच में पुलिस जुट गई है।

दरअसल, यह वारदात कुमाऊं मंडल के रुद्रपुर इलाके की है। रुद्रपुर के मलिक कालोनी निवासी आढ़ती से आलू खरीदने के नाम पर 24.73 लाख की धोखाधड़ी हुई है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार मलिक कालोनी निवासी सतनाम सिंह ने लिखित तहरीर देते हुए बताया कि उनकी बगवाड़ा सब्जी मंडी में सतनाम सिंह-बलदेव सिंह एंड कंपनी के नाम से सब्जी व फल का कारोबार है। 19 नवंबर 2021 को इनोवा कार से पांच लोग उनकी आढ़त में आए।

इस दौरान उन्होंने अपना परिचय नितिन दुदेजा व कार्तिक दुदेजा, निसार अहमद, नन्ने भाई व तौकिर अहमद के रूप में दिया। पीड़ित को झांसे में रखकर इन पांचों लोगों ने दुकानदार (आढ़ती) को आलू खरीदने की बात कहकर अलग-अलग किस्तों में करीब 25 लाख रुपये की चपत लगा दी। पीड़ित ने पुलिस को यह भी बताया कि नितिन दुदेजा ने कहा कि उसकी दुदेजा फ्रोजन फ्रूट्स नाम से ग्राम दयारा, जिला कोटा, राजस्थान में मटर व आलू का प्लांट है। वह उनकी आढ़त से चिप्स बनाने के लिए आलू खरीदना चाहते हैं। एक सप्ताह में उनके खाते में रुपये ट्रांसफर कर देंगे। सतनाम ने बताया कि पांचों लोगों में से वह तौकिर अहमद को पहले से ही जानता था। उन पर विश्वास करते हुए आलू का कारोबार करना शुरू कर दिया। इस दौरान दो लोग निसार अहमद व नन्ने भाई ने कहा कि हम कम्पनी के कर्मचारी हैं और वह उनकी दुकान में रहकर अपनी मर्जी से आलू की खरीददारी करते रहेंगे। पांचों शातिरों ने दुकानदार को झांसे में लेकर लाखों रुपये की चपत लगा दी है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here