/ Oct 18, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

तमन्ना भाटिया के खिलाफ ED की जांच, जानें कारण और पूरा मामला

ED INTERROGATED TAMANNAAH BHATIA: एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। हाल ही में महादेव बैटिंग ऐप मामले में उनका नाम सामने आया है, जिसके चलते उन्हें इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) ने गुवाहाटी स्थित अपने दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया। तमन्ना को इस ऐप को प्रमोट करने के सिलसिले में तलब किया गया है। कहा जा रहा है कि तमन्ना ने अवैध प्लेटफॉर्म फेयरप्ले सट्टेबाजी ऐप पर आईपीएल मैच देखने को बढ़ावा दिया है। हालांकि, तमन्ना  पर अभी तक कोई आरोप नहीं लगाया गया है।

ED INTERROGATED TAMANNAAH BHATIA
TAMANNAAH BHATIA

ED INTERROGATED TAMANNAAH BHATIA: महादेव एप के तार HPZ ऐप से भी जुड़े 

ED ने पहले भी तमन्ना को HPZ ऐप घोटाले के संबंध में पूछताछ के लिए बुलाया था। महादेव बैटिंग ऐप के मामले में आरोप है कि इस एप के जरिए लोगों को 57 हजार रुपये निवेश करने पर प्रतिदिन 4 हजार रुपये देने का वादा किया गया, जिसके चलते करोड़ों रुपये की ठगी की गई। महादेव एप की कुछ तार HPZ ऐप से भी जुड़ी हैं। महादेव ऐप पर आईपीएल मैचों को अवैध रूप से देखने को बढ़ावा देने का आरोप है, और यह ऑनलाइन गेमिंग और बैटिंग एप्लिकेशन के सपोर्टिंग ऐप के रूप में कार्य करता है।(ED INTERROGATED TAMANNAAH BHATIA)

ED INTERROGATED TAMANNAAH BHATIA
TAMANNAAH BHATIA

ED INTERROGATED TAMANNAAH BHATIA: क्या है ‘फेयरप्ले’ और महादेव एप का कनेक्शन?

‘फेयरप्ले’ एक बैटिंग एक्सचेंज प्लेटफॉर्म है, जो विभिन्न खेलों और मनोरंजन के माध्यम से जुए को बढ़ावा देता है। यह महादेव ऑनलाइन गेमिंग ऐप की सहायक एप्लिकेशन है, जो क्रिकेट, पोकर, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल और कार्ड गेम जैसे विभिन्न लाइव गेम में अवैध सट्टेबाजी के लिए मंच प्रदान करती है। महादेव सट्टेबाजी ऐप ने पिछले साल तब सुर्खियां बटोरी थीं जब अभिनेता रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर इसके विज्ञापनों में दिखाई दिए थे। उन्हें भी ED द्वारा पूछताछ के लिए बुलाया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाले में कुल 17 बॉलीवुड सितारे जांच के दायरे में हैं।

ED INTERROGATED TAMANNAAH BHATIA
ED INTERROGATED TAMANNAAH BHATIA

इस तरह आया मामला सामने

सितंबर 2023 में वायकॉम ने ‘फेयरप्ले’ ऐप पर उनके बौद्धिक संपदा अधिकार (IPR) के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की, जिसके बाद अवैध स्ट्रीमिंग की जांच शुरू हुई। वायकॉम नेटवर्क ने आईपीएल के ब्रॉडकास्टिंग अधिकारों को ऊंची बोली लगाकर खरीदा था, लेकिन ‘फेयरप्ले’ ऐप पर बिना अनुमति के इसका प्रसारण किया जा रहा था, जिससे वायकॉम को लगभग 100 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। जांच के बाद, इस मामले में तमन्ना भाटिया, बादशाह और जैकलीन फर्नांडीज से पूछताछ की गई। इनका नाम इस मामले में इसलिए आया क्योंकि ‘फेयरप्ले’ ऐप की पैरेंटल कंपनी महादेव बेटिंग ऐप से इनका संबंध है।

ये भी पढिए- 

SALMAN KHAN DEATH THREAT
SALMAN KHAN DEATH THREAT

सलमान खान को फिर से मिली धमकी, कहा- अंजाम होगा बाबा सिद्दीकी से भी बुरा

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.