छह साल के मासूम ने खेल-खेल में दो साल के छोटे भाई पर चला दी गोली, मौत

0
308
छह साल के मासूम ने खेल-खेल में दो साल के छोटे भाई पर चला दी गोली, मौत

लखनऊ, ब्यूरो। घर पर हथियार रखना और उन्हें बच्चों के हाथ देना कहीं न कहीं मौत को दावत देने जैसा ही है। अक्सर ऐसी खबरें मीडिया सग सुर्खियों में रहती हैं। ऐसा ही एक मामला यूपी के हमीरपुर जिले के बिवार इलाके से सामने आया है। यहाँ एक ग्राम पंचायत सचिव के दो मासूम बेटे पिता की रिवाल्वर से खेल रहे थे। छह साल के बच्चे ने अपने दो साल के मासूम भाई पर पिता की रिवाल्वर से फायर कर दिया।

जानकारी के अनुसार जयराम कुशवाहा जब ड्यूटी जाने के लिए तैयार हो रहे थे, तब अलमारी खुली पाकर उनके पुत्र मयंक (6) ने उसमें रखी पिस्टल निकाल ली और खेल-खेल में अपने छोटे भाई पर ही रिवाल्वर से फायर कर दिया। इससे जयराम कुशवाहा का छोटा पुत्र सिद्धार्थ (2) लहूलुहान हो गया। आनन-फानन में बच्चे को सदर अस्पताल हमीरपुर ले जाया गया, जहाँ डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

massom par chalai golio 1

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि मृतक बच्चे के परिजनों ने जिला अस्पताल में पहले डाक्टरों को गुमराह कर छत से गिरने की बात कही। बाद में डाक्टरों ने असलियत भांप कर बच्चे का पोस्टमार्टम कराने के लिये पुलिस को सूचना दी। पुलिस इंस्पेक्टर चित्रसेन सिंह ने बताया कि घटना बच्चों के खेल-खेल में हुई है। पिस्टल बरामद कर ली गई है। बच्चे का पोस्टमार्टम कर लिया गया है। फायर करने वाले बच्चे को अपराध का कोई ज्ञान नहीं है, इसलिये उसके खिलाफ पुलिस ने फिलहाल कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के बिवार क्षेत्र में शुक्रवार को दो मासूम सगे भाइयों ने खेल खेल में पिता की लाइसेंसी रिवॉल्वर से गोली चला दी, जिससे उसके दो वर्षीय छोटे भाई की मौत हो गयी। पुलिस के मुताबिक बिवार क्षेत्र के उमरी गांव के जयराम कुशवाहा, मुस्करा ब्लॉक के बिहूनी खुर्द गाँव मे सचिव पद पर तैनात हैं।