तीर्थ यात्रियों की मौत का सिलसिला जारी ; 24 घंटों में गई सात जान

0
389

देहरादून, ब्यूरो :  चारधाम यात्रा में तीर्थ यात्रियों की मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटों में ही केवल 7 तीर्थ यात्रियों की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। चारधाम यात्रा में तीर्थ यात्रियों की मौत का आंकड़ा 56 तक पहुंच चुका है।

बिते दिन शुक्रवार को बदरीनाथ धाम के दर्शन कर जोशीमठ लौटे 58 साल के भानु भाई की भी हृद्य गति  रुकने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार भानु भाई गुजरात के सूरत के रहने वाले थे। वहीं, बदरीनाथ धाम में दोपहर करीब साढ़े तीन बजे 55 वर्षिय महिला तीर्थयात्री वीणा बेन की भी अचानक तबीयत खराब हो गई। परिजन उन्हें आनन-फानन में पीएचसी ले गए। लेकिन इससे पहले ही महिला तीर्थ यात्री ने दम तोड दिया।

क
वहीं केदारनाथ में भी दो यात्रियों की दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई।  शुक्रवार को धाम पहुंचे महाराष्ट्र निवासी प्रदीप कुमार कुलकर्णी और मध्य प्रदेश निवासी बंशी लाल की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। केदारनाथ यात्रा में अभी तक कुल 23 यात्रियों की मौत हो चुकी है, जिसमें 22 को दिल का दौरा पड़ा है। इसके अलावा ऋषिकेश में विभिन्न प्रांतों से आए तीन तीर्थयात्रियों की भी मौत हो गई।

आपको बता दें कि चारधाम यात्रा से लौटे उत्तरप्रदेश के गोरखपुर निवासी अवधेश नारायण तिवारी की हालत मुनिकीरेती में गंगा स्नान के बाद बिगड़ी थी। वहीं मध्य प्रदेश से आए 22 यात्रियों के दल में शामिल सौरम बाई की भी हालत खराब हुई थी। जिसके बाद दोनों एसपीएस अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने दोनों ही तीर्थ यात्रियों को मृत घोषित कर दिया। दूसरी ओर बृहस्पतिवार देर रात बस के पास बेहोश मिले मुबई निवासी उमेश दास जोशी को लोगों ने अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्चरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

तीर्थ यात्रियों की मौत का सिलसिला जारी ; 24 घंटों में गई सात जान