मेयर अनिता ममगाई ने आधार कार्ड केंद्र का निरीक्षण कर लिया फीडबैक

0
153
Uttarakhand Devbhoomi

ऋषिकेश: नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने आधार कार्ड केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने केन्द्र में पहुंचे लोगों से आवश्यक फीडबैक भी लिया। बुधवार की दोपहर नगर निगम महापौर ने निगम के स्वर्ण जंयती सभागार में संचालित किए जा रहे आधार कार्ड केन्द्र का निरीक्षण कर तमाम आवश्यक जानकारियां जुटाई। मेयर ने कहा कि शहर में सार्वजनिक स्थानों पर खुले आधार केंद्र बंद होने से लोगों को परेशानी हो रही थी। जिसको देखते हुए निगम सभागार में तीन माह पूर्व आधार केंद्र खोला गया था। इससे पहले लोगों को अपने आधार कार्ड में हुई त्रुटि को ठीक करने के लिए तहसील और डाकघर में लंबी लाइन में खड़ा होना पड़ता था ।

Uttarakhand Devbhoomi

महापौर ने बताया कि उनकी चुनावी घोषणा पत्र में सरकारी योजनाओं का लाभ निगम से दिए जाने की घोषणा की गई थी जिसको देखते हुए विगत 3 सितंबर को नगर निगम के स्वर्ण जयंती सभागार में आधार कार्ड केंद्र का शुभारंभ कराया गया था। इन तीन माह में हजारों लोगों की आधार कार्ड में हुई त्रुटियों को केन्द्र में सही किया गया है। उन्होंने बताया कि जिस प्रकार अभी भी ग्रामीण क्षेत्रों के सैकड़ों लोगों का हुजूम आधार कार्ड बनवाने व त्रुटियों को दूर करने के लिए केंद्र में उमड़ रहा है उसे देखते हुए जल्द ही ग्रामीण क्षेत्र में भी एक आधार केन्द्र खुलवाया जाएगा।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews