जिस बुलडोजर बाबा योगी से कांपते हैं अपराधी वो इनसे डरकर थर्र-थर्र कांपते थे!

0
371

यमकेश्वर/देहरादून, ब्यूरो। अपनी जन्मभूमि और पैतृक घर पंचूर पहुंचे योगी आदित्यनाथ आज भी अपने ही गांव में विश्राम करेंगे। जानकारी के अनुसार उनके छोटे भाई महेंद्र बिष्ट के बेटे का आज चूड़ाक्रम संस्कार है। इसके बाद आज रात को भी वह पंचूर गांव में ही रहेंगे। यह योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद का पहला मौका है जब वह अपने गांव और क्षेत्र में लगातार इतना वक्त फुरसत में बिता रहे हैं। गांव में पहुंचने के साथ एक दिन पूर्व अपने गुरु अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करते वक्त योगी आदित्यनाथ ने करीब 40 मिनट तक मौजूद लोगों को संबोधित किया। इस दौरान वह काफी भावुक भी हो गए थे। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के दूसरे बार सीएम बने योगी आदित्यनाथ (अजय सिंह बिष्ट) से एक ओर जहां खूंखार अपराधी कांपते हैं, वहीं एक ऐसे भी शख्स हैं जिनसे कभी योगी आदित्यनाथ थर्र-थर्र कांपते थे।

yogi in panchur 1 guru avaidhyanath yogi 000 yogi in vidhyani yogi000 1 yogi baba 1

एक दिन पहले आयोजित कार्यक्रम में वह भी वहां पर योगी आदित्यनाथ को सुनने पहुंचे थे। वह शख्स कोई और नहीं योगी आदित्यनाथ के मामा हैं। उनके मामा का नाम है कीर्ति सिंह। योगी मामा कीर्ति सिंह कहते हैं कि योगी आदित्यनाथ बचपन में उनसे काफी डरते थे। इसकी वजह यह थी कि योगी आदित्यनाथ हर वक्त खेलते-कूदते रहते थे। कीर्ति सिंह के अनुसार वह योगी को कहते थे कि हर वक्त खेलते रहोगे बड़े होकर अपने जीवन में क्या कुछ बन पाओगे। योगी भी अपने मामा से काफी डरते थे और उनके आस-पास फटकने से भी बचते थे।

पंचूर गांव में लंबे समय बाद पहुंचे योगी आदित्यनाथ जहां पूरे गांव वालों के साथ घुल मिल रहे हैं वहीं कई ऐसे राज भी सभी को पता चल रहे हैं जिनके बारे में अभी तक कोई नहीं जानता था। बुलडोजर बाबा के नाम से पूरे यूपी में अपराधी, दबंग थर्र-थर्र कांपते हैं। कोई भी अपराधी अगर सरंडर न करे तो उसके घर बाबा जी का बुलडोजर पहुंचकर अपना काम शुरू कर देता है। ऐसे में गौर करने वाली बात यह है कि जिस बुलडोजर बाबा से सभी आज थर्र-थर्र कांप रहे हैं कभी बुलडोजर बाबा भी अपने मामा के डर से थर्र-थर्र कांपते थे।