/ Oct 03, 2024

News Elementor

RECENT NEWS

क्या यह तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत है? मिडिल ईस्ट में तनाव की स्थिति

WORLD WAR 3: मिडिल ईस्ट में संघर्ष मंगलवार रात अचानक तेज हो गया जब IRAN ने ISRAEL की ओर बैलिस्टिक मिसाइलों की बौछार की। यह हमला लेबनान में हिज्बुल्लाह के नेताओं की हत्या और अन्य हमलों के जवाब में किया गया। इस हमले के बाद ISRAEL में अलार्म बजने लगे, जिसके चलते नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर जाने और सेना को अपने एयर डिफेंस सिस्टम को सक्रिय करने के लिए मजबूर होना पड़ा। इस स्थिति ने विश्व में तीसरे विश्व युद्ध की आशंका को जन्म दिया है।

WORLD WAR 3
WORLD WAR 3

WORLD WAR 3: ISRAEL की सेना IDF इस मिसाइल हमले का आकलन कर रही

भारत में ISRAEL के दूतावास के प्रवक्ता GUY NIR ने बताया कि ISRAEL की सेना IDF इस मिसाइल हमले का आकलन कर रही है और तेहरान के खिलाफ उचित प्रतिक्रिया तैयार कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर IRAN के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ISRAEL के साथ पूर्ण युद्ध शुरू करने का निर्णय लेते हैं, तो यह “IRAN के लिए एक गलती होगी।” GUY NIR ने अन्य देशों को भी चेतावनी दी जो IRAN के साथ मिलकर ISRAEL पर हमले की योजना बना सकते हैं, उन्हें ऐसा न करने के लिए आग्रह भी किया। उन्होंने कहा, “इसका परिणाम उनके लिए विनाशकारी होगा।”

ये भी पढिए-

israel iran war

ईरान के सेना प्रमुख ने दी धमकी, इस्राइल ने हिजबुल्ला के ठिकाने पर फिर की बमबारी

यह भी ध्यान देने योग्य है कि AMERICA, जो ISRAEL का लंबे समय से सहयोगी है, ने ISRAEL के लिए सैन्य सहायता का आदेश दिया है। इसमें ऐसे सिस्टम शामिल हैं जो आने वाली मिसाइलों को नष्ट करने में मदद करते हैं। व्हाइट हाउस ने मंगलवार को बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडेन और उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस MIDDLE EAST की स्थिति पर नजर रख रहे हैं। व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, “राष्ट्रपति बाइडेन ने अमेरिकी सेना को ISRAEL की रक्षा में मदद करने और ISRAEL को लक्षित करने वाली मिसाइलों को गिराने का निर्देश दिया।”(WORLD WAR 3)

देश दुनिया से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज

RECENT POSTS

CATEGORIES

Sports

Entertainment

Share Market

All Rights Reserved with Masterstroke Media Private Limited.