पत्नी के आगे यमराज ने भी मानी हार, सीपीआर देकर बचाई पति की जान, देखें वीडियो

0
298
Women Saves Her husband life with CPR
Women Saves Her husband life with CPR
पत्नी के आगे यमराज
 ने भी मानी हार,
 सीपीआर देकर बचाई 
पति की जान, 
ये वीडियो सोशल 
मीडिया पर जमकर 
वायरल हो रही है।

Women Saves Her husband life with CPR

मथुरा रेलवे स्टेशन पर एक महिला ने पति को सीपीआर यानी की मुंह से सांस देकर उन्हें मौत के मुंह से बाहर निकाला है। आपको बता दें कि 67 साल के केशवन को हार्ट अटैक आ गया था, उनकी तबीयत खराब देख के उन्हें मथुरा रेलवे स्टेशन पर उतारा गया और रेलवे पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

मौके पर पहुंचे आरपीएफ के जवानों ने देखा कि यात्री की सांसे उखड़ने लगी हैं। इस पर एक जवान ने कहा कि वो अपने पति को सीपीआर यानी मुंह से सांस दे। इसके साथ ही आरपीएफ के दो जवानों ने यात्री की हथेलियां रगड़ी और हार्ट में पंपिग की। इससे यात्री की जान बच गई।

ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

Women Saves Her husband life with CPR

Women Saves Her husband life with CPR : केशवन पत्नि दया के साथ दिल्ली से कोझिकोड जा रहे थे

सूत्रों के मुताबिक कोयंबटूर से केशवन पत्नि दया के साथ दिल्ली से कोझिकोड जा रहे थे, चलती ट्रेन में उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई। जैसे ही ट्रेन अगले स्टेशन यानी मथुरा पहुंची तो यात्रियों ने केशवन को मथुरा रेलवे स्टेशन पर उतारा और मामले की जानकारी आरपीएफ को दी।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे आरपीएफ के जवान अशोक कुमार और निरंजन सिंह ने कंट्रोल रुम को फोन कर मामले की जानकारी दी और तुरंत एंबुलेंस भेजने की अपील की और इसके बाद महिला से कहा कि वो अपने पति  को मुंह से सांस दें। एंबुलेंस के आने तक यात्री को सीपीआर दिया गया।इससे यात्री को थोड़ा राहत मिली। यात्री को एंबुलेंस से रेलवे अस्पताल ले जाया गया। हालत गंभीर होने पर उसे एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

Women Saves Her husband life with CPR
Women Saves Her husband life with CPR

केशवन की पत्नी ने का कहना है कि उनके पति को हार्ट और लंग्स से संबंधित बीमारी है और उनका इलाज पहले से ही चल रहा है। वे लोग केरल के रहने वाले हैं और दो हफ्ते पहले चार धाम यात्रा पर उत्तराखंड गए थे।

ये भी पढे़ं : उत्तरकाशी में बीमार को आठ किलोमीटर पीठ पर रखकर पहुंचाया अस्पताल