Weather Alert Uttarakhand: भारी बारिश को देखते हुए सीएम धामी पहुंचे आपदा कंट्रोल रूम

0
395
Weather Alert Uttarakhand
Weather Alert Uttarakhand

Weather Alert Uttarakhand: सोमवार से हो रही लगातार भारी बारिश को देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को सचिवालय स्थित आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम पहुंचे। यहां उन्होंने से प्रदेश में हो रही भारी बारिश के कारण बनी स्थिति की जानकारी ली।

Weather Alert Uttarakhand: फोन पर डीएम को दिए निर्देश

आपदा कंट्रोल रूम पहुंचने के बाद सीएम ने प्रदेश की स्थिति जानने के लिए सभी जिलाधिकारियों से फोन पर बातचीत कर निर्देश दिए कि हर चुनौती का सामना करने के लिए प्रशासन को अलर्ट मोड पर रखा जाय।

Weather Alert Uttarakhand
Weather Alert Uttarakhand

मुख्यमंत्री  ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी आपदा की स्थिति में लोगों को शीघ्र राहत मिले, इसके लिए पूरी तैयारी रखी जाए। जनपदों में खाद्य सामग्री, आवश्यक दवाइयों एवं अन्य आवश्यक सामग्री की पूरी व्यवस्था रखी जाए।

मुख्यमंत्री ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वर्षा के कारण सड़क, विद्युत, पेयजल व्यवस्थाएं बाधित होने की दशा में, सभी व्यवस्थाएं संबंधित विभागों से तत्काल सुचारू की जाय।

Weather Alert Uttarakhand: जलभराव को लेकर बने दीर्घकालिक प्लान

इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिव आपदा प्रबंधन को निर्देश दिए कि लक्सर, खानपुर और प्रदेश के अन्य ऐसे स्थानों जहां पर कम बरसात के बावजूद भी जलभराव की समस्याएं आ रही हैं, ऐसे स्थानों के लिए ड्रेनेज की उचित व्यवस्था हो, इसके लिए दीर्घकालिक प्लान बनाया जाय।

Weather Alert Uttarakhand
Weather Alert Uttarakhand

सभी जिलाधिकारियों से लगातार संपर्क बनाए रखने के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिए हैं, ताकि जनपदों में कुछ भी आवश्यकता पड़ने पर शीघ्र उपलब्ध कराई जा सके। मुख्यमंत्री ने सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ द्वारा तैनात की गई फोर्स के बारे में भी जानकारी ली।

 ये खबर भी पढ़ें…

उत्तराखंड पुलिस का बड़ा खुलासा, फर्जी हेलीकॉप्टर सेवा और बीमा पॉलिसी गैंग का भांडा फोड़ !

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com