परिणाम के बाद नहीं निकाला जाएगा विजय जुलूस, सेलिब्रेशन पर भी लगी है रोक

0
209
devbhoomi

रुद्रप्रयाग (संवाददाता- नरेश भट्ट): विधानसभा चुनाव की मतगणना को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी मनुज गोयल और पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने कलक्ट्रेट में पत्रकारों से वार्ता कर तैयारियों की व्यापक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अगस्त्यमुनि में मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस बार चुनाव परिणाम के बाद विजय जुलूस नहीं निकाला जायेगा, जबकि सेलीब्रेशन पर पूर्णरूप से प्रतिबंध रहेगा।

YOU MAY ALSO LIKE

प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी मनुज गोयल ने बताया कि बहुउद्देश्यीय क्रीड़ा कॉम्पलैक्स अगस्त्यमुनि में बने मतगणना कक्ष में किसी तरह के मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं है। दोनों विधानसभाओं की गिनती के लिए मतगणना कक्ष में 14-14 टेबल लगाई गई हैं। उन्होंने बताया कि दोनों विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतगणना निर्धारित समय पर शुरू कर दी जाएगी। दोनों विधान सभा के मतगणना परिसर के प्रवेश द्वार पर पास के आधार पर ही प्रवेश दिया जाएगा।

मीडिया कर्मियों के लिए आवश्यक व्यवस्थाओं व मतगणना के समय रिटर्निंग अधिकारी से मतगणना परिणाम का समय-समय पर मीडियों कर्मियों को उपलब्ध कराने के निर्देश जिला सूचना अधिकारी को दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि जनपद की दोनों विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतगणना का कार्य दस मार्च को प्रातः आठ बजे से बहुउद्देश्यीय क्रीड़ा कॉम्पलैक्स अगस्त्यमुनि में निर्वाचन आयोग द्वारा अनुमोदित निर्धारित कमरों में प्रारंभ किया जाएगा।

uttarakhand news

जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को मतगणना परिसर एवं मतगणना हाल में शांति व सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक संख्या में पुलिस बल तैनात करने के साथ ही दोनों विधान सभा के मतगणना परिसर के प्रवेश द्वार पर मतगणना कार्य में नियुक्त अधिकारियों, मतगणना कार्मिकों व निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों व उनके अभिकर्ताओं के मोबाइल फोन, अग्नि प्रज्वलित संबंधित उपकरण जमा करवाए जाने के लिए सुरक्षा कर्मियों की तैनाती तथा जारी किए गए पास के आधार पर ही समुचित जांच के उपरांत मैटल डिडेक्टर से ही प्रवेश सुनिश्चित करवाने को कहा।

इधर, पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने सभी से परिणाम निकल जाने के बाद शांति व्यवस्था बनाने का अपील की है। उन्होंने कहा कि विजय जुलूस नहीं निकाला जायेगा, जबकि सेलीब्रेशन पर भी प्रतिबंध रहेगा। इसलिए संयमित रहते हुए उत्साह मनाएं।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here