विधानसभा में आज पास होगा लेखानुदान, बिना नेता प्रतिपक्ष वाले विपक्ष का हंगामा

0
170
devbhoomi
devbhoomi

उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा के पहले सत्र का आज दूसरा दिन

देहरादून, ब्यूरो।उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा के पहले सत्र का आज दूसरा दिन है। एक ओर जहां सदन में आज लेखानुदान पारित किया जाएगा वहीं, विपक्ष सदन की कार्रवाई शुरू होने से पहले ही बाहर धरने पर बैठा है। हालांकि यह कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी ही कहेंगे कि अभी तक भी कांग्रेस यह तय नहीं कर पाई कि नेता प्रतिपक्ष कौन होगा। नेता प्रतिपक्ष का चुनाव न हो पाने के कारण कार्यमंत्रणा समिति में विपक्ष का एक भी प्रतिनिधि भाग नहीं ले पाया।

विपक्ष के हंगामेदार तेवर तो दिख रहे हैं, लेकिन बिना नेता प्रतिपक्ष के। पहले दिन भी पूर्व सीएम हरीश रावत की बेटी और हरिद्वार ग्रामीण विधायक ने अपने दुपट्टे पर भी गैस, डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों को जनता के लिए तोहफा करार दिया। इसके साथ ही आज भी अनुपमा रावत समेत अन्य कांग्रेस विधायक सदन के बाहर काफी देर तक धरने पर बैठे।

आपको बता दें कि आज सदन की शुरूआत पूर्व विधायक हरबंस कपूर और गोपाल ओझा को श्रद्धांजलि देकर हुई। इसके बाद सरकार की ओर से दो अध्यादेश भी विधेयक के रूप में पेश किए जाएंगे। वहीं, देखा जाए तो उत्तराखंड की विधानसभा में ऐसा पहली बार हुआ जब कांग्रेस सदन में बिना नेता प्रतिपक्ष के है। विधायक मंडल दल की बैठक में कांग्रेस अभी तक नेता प्रतिपक्ष तय नहीं कर पाई। वहीं, दूसरे दिन के सत्र की शुरूआत हो चुकी है। सरकार जहां आज सदन में अगले चार माह का लेखानुदान पास करेगी वहीं विपक्ष महंगाई, बेरोजगारी, बढ़ते पेट्रोल-डीजल और गैस को दामों को लेकर प्रदर्शन कर रही है।