यूपी में बाबा का बुलडोजर, तो उत्तराखंड में भी चला दाजू बुलडोजर ; इस जिले में अतिक्रमण हुआ ध्वस्त

0
237

हरिद्वार ( अरुण कश्यप ) :   लक्सर में लंबे समय से नगर क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने की जनता की मांग को देखते हुए आज नगर पालिका परिषद, पुलिस बल और तहसील प्रशासन की संयुक्त टीम ने नगर में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। बालावाली तिराहे से रेलवे ओवरब्रिज के नीचे  दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाया गया। प्रशासन की इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मच गया। वहीं कुछ दुकानदार तो पुलिस प्रशासन के सामने हाथ जोड़ते भी नजर आए। तो कुछ खुद ही सामान उठाकर भागते नजर आए।

WhatsApp Image 2022 05 20 at 3.16.05 PM

यह अभियान हरिद्वार रोड स्थित ओवर ब्रिज के नीचे रेलवे फाटक तक चला। बता दें कि जिलाधिकारी के आदेशानुसार एसडीएम गोपाल राम बिनवाल ने तहसील सभागार में एक हफ्ते पहले नगर व्यापार मंडल, नगर पालिका परिषद और पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की थी। जिसमें नगर में अतिक्रमण को चिह्नित कर हटाने के लिए जरुरी निर्देश दिए गए थे। वहीं आज की कार्रवाई से पहले भी अधिकारियों के साथ एसडीएम ने नगर में घूमकर अतिक्रमण का मौके पर निरीक्षण भी किया था।प्रशासन द्वारा स्थाई अतिक्रमण करने वालों को नोटिस भी दिया गया था। मगर शासन के आदेशों की अवहेलना को देखते हुए आज सख़्ती के साथ नगर से अतिक्रमण हटाया गया। इस दौरान प्रशासन को स्थानीय लोगों का विरोध भी झेलना पड़ा । मगर टीम के सख्त रवैया के कारण उन्हें चुप होना पड़ा।

नगर पालिका परिषद लक्सर अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र कुमार ने बताया कि पहले इन लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस भी दिया गया, एलाउंसमेंट द्वारा भी बताया गया मगर इन लोगों ने अतिक्रमण को नहीं हटाया। जिस पर जिलाधिकारी के निर्देश और उपजिलाधिकारी लक्सर के कुशल मार्गदर्शन में पुलिस टीम के साथ अतिक्रमण को हटाया जा रहा है।उन्होंने कहा कि इसके बाद भी अगर यह अतिक्रमण करते हैं तो दोबारा फिर से अतिक्रमण को हटाया जाएगा।

एसडीएम गोपाल राम बिनवाल ने बताया कि फ्लाइंग ओवरब्रिज के नीचे जो अव्यवस्थित रूप से अवैध पार्किंग कर ठैलियां, गाड़ियां खड़ी की जा रही थी। स्थाई निर्माण और नालों पर अवैध निर्माण आदि को हटाने के बाद शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि एक प्लान बनाया गया है प्लान के अनुसार पार्किंग व फड लगाए जाने की व्यवस्था की जाएगी।उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जिन लोगों का अतिक्रमण हटाया गया है अगर वह दोबारा से अतिक्रमण करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यूपी में बाबा का बुलडोजर, तो उत्तराखंड में भी चला दाजू बुलडोजर ; इस जिले में अतिक्रमण हुआ ध्वस्त