Home उत्तरकाशी उत्तरकाशी में बाहरी व्यक्तियों को निकाले जाने की मांग तेज, हो रहा...

उत्तरकाशी में बाहरी व्यक्तियों को निकाले जाने की मांग तेज, हो रहा है हंगामा

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तरकाशी में बीते हफ्ते एक नाबालिग को दूसरे धर्म के युवकों द्वारा भगा ले जाने की कोशिश का (UTTRAKASHI PROTEST) मामला तूल पकड़ता जा रहा है। ये मामला पुरोला में सामने आया था। अब यमुनाघाटी हिन्दू जागृति संगठन के तत्वाधान में  व्यापारियों ने पुरी यमुनाघाटी की दुकाने बंद कर विशाल जुलूस प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों की भारी संख्या को काबू करने में स्थानीय पुलिस प्रशासन के पसीने छूट गए।

आज भी उत्तरकाशी जिले के पुरोला में इस गंभीर मामले को लेकर लोगों का गुस्सा साफ दिखाई दिया। लोग जुलूस (UTTRAKASHI PROTEST) में बहुत ज्यादा संख्या में शामिल हुए।  इसके अलावा व्यापारियों ने नगर क्षेत्र में रैली निकालते हुए और प्रदर्शन करते हुए एक समुदाय विशेष के दुकानों के साइन बोर्ड तोड़ दिए। प्रदर्शनकारियों की मांगे हैं कि बाहरी लोगों का प्रसाशन द्वारा सत्यापन तेज हो, उनकी ओर से अतिक्रमण कर लगाई जा रही दुकानें हटाई जाए। इससे पहले बीते शुक्रवार को भी व्यापारियों ने नगरपालिका में बाहरी व्यापारियों की संख्या की सही जानकारी न मिलने पर ईओ का घेराव किया।

ये भी पढ़ें:
Srinagar Garhwal News
स्टंट बाज युवक को स्टंट करना पड़ा महंगा, पुलिस ने लिया ऐसा एक्शन

UTTRAKASHI PROTEST: अब तक क्या हुआ?

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जिले  में जिस तरह से बाहरी व्यापारियों की संख्या बढ़ (UTTRAKASHI PROTEST) रही है। इससे पुरोला और विकासनगर जैसी घटनाएं होने की आशंका बढ़ रही हैं। लेकिन प्रसाशन इसके बाद भी सत्यापन में कोताही बरत रहा है। साथ हि साथ प्रदर्शनकारियों ने इलाके में बाहरी लोगों के द्वारा लगाई जा रही ठेलियों, रेड़ियों और छोटी दुकानों के नाम पर किए जा रहे।

अतिक्रमण को हटाने और शहर की सभी कबाड़ी की दुकानें हटाने की जोरदार मांग की। क्षेत्र के व्यापारी और हिन्दू संगठन के सदस्यों ने नगरपालिका से बाहरी व्यापारियों की दुकानों के सत्यापन और दस्तावेज सार्वजनिक करने पुरजोर मांग की। वहीं क्षेत्र के सीओ अनुज कुमार के अनुसार अन्य प्रदेशों से आए लोगों और व्यापारियों का सत्यापन का काम चल रहा है।

ये भी पढ़ें:
यहां रोडवेज की बस पलटने से इतने यात्री घायल

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version