Tuesday, September 27, 2022
Homeकाम की खबरउत्तराखंड में बारिश का येलो अलर्ट, इन जिलों में हो सकती भारी बारिश

उत्तराखंड में बारिश का येलो अलर्ट, इन जिलों में हो सकती भारी बारिश

Uttarakhand Weather: मौसम विभाग का येलो अलर्ट

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं बादल गरजने, बिजली चमकने के साथ ही तीव्र बौछार की संभावना जताई है। साथ ही  अगले 3 दिन प्रदेशभर में मौसम बिगड़े रहने के आसार हैं। मौसम विभाग ने प्रदेशभर में 23 सितंबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया हुआ है।

Uttarakhand Weather

22 सितम्बर को नैनीताल और चम्पावत में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। वही मैदानी जिलों में मौसम  (Uttarakhand Weather) सामान्य रहेगा। 23 के बाद प्रदेश में बारिश में कमी आएगी। कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश, गर्जन के साथ बौछार होने की संभावना है। वही दून में 20, 21 व 22 को कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

Uttarakhand Weather

कई सड़क मार्ग बंद

Uttarakhand Weather: अगर सड़क मार्गों की बात करे तो PMGSY के तहत 70 से ज्यादा मार्ग बंद हैं। ऊर्जा निगम के तहत नैनीताल, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ जिलों के 35 से ज्यादा गांवों में बिजली आपूर्ति बाधित है। ऊर्जा निगम की ओर से बिजली आपूर्ति को सुचारू करने का प्रयास किया जा रहा है।

Uttarakhand Weather

केदारनाथ में हुई सीजन की दूसरी बर्फबारी

Uttarakhand Weather: वही आज मंगलवार को इस सीजन  में दूसरी बार केदारनाथ की ऊंची चोटियों पर  बर्फबारी हुई है। केदारनाथ पहुंच रहे श्रद्धालु बर्फ से ढकी इन वादियों को देख रोमांचित हो रहे हैं। केदारनाथ में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इससे पहले शनिवार को चारों धाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के अलावा हेमकुंड की ऊंची चोटियों में इस सीजन की पहली बर्फबारी हुई थी।

ससुराल वालों ने की हैवानियत की सारी हदें पार, बहू को गर्म तवे से जलाया, देखकर रुह कांप जाएगी

RELATED ARTICLES

Most Popular