Home काम की खबर हिमाचल में फंसे उत्तराखंड के नागरिकों के लिए आपदा राहत नंबर जारी

हिमाचल में फंसे उत्तराखंड के नागरिकों के लिए आपदा राहत नंबर जारी

0
heavy rain alert

Uttarakhand Weather News:  हिमाचल में बिगड़े हालातों को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने बड़ा कदम बढ़ाया है। उत्तराखंड सरकार ने हिमाचल में फंसे उत्तराखंड के नागरिकों के लिए आपदा राहत नंबर जारी किया है साथ ही हर संभव मदद का भरोसा भी दिया है।

Uttarakhand Weather News:  इन नंबर पर कर सकते हैं संपर्क

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खुद हिमाचल में फंसे उत्तराखंड के नागरिकों की सहायता के लिए आपदा राहत नंबर जारी किये हैं। 9411112985, 01352717380, 01352712685 हेल्पलाइन नंबर जारी किये हैं। जिसमें 24 घंटे मदद के लिए कॉल की जा सकती है।

Uttarakhand Weather News
Uttarakhand Weather News

इसके अलावा 9411112780 व्हाट्सएप नंबर भी सीएम ने जारी किया है। कोई कॉल करने की स्थिति में न हो तो वह व्हाट्सअप से कॉल कर सकता है। साथ ही सीएम ने आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी अधिकारियों को भी अलर्ट रहने को कहा है।

सीएम ने हिमाचल को दिया हर संभव मदद का आश्वासन

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हिमाचल प्रदेश की स्थिति को देखते हुए और पड़ोसी राज्य का धर्म निभाते हुए हिमाचल को हर संभव मदद के आश्वासन दिया है। सीएम ने कहा कि वे इस आपदा के समय हिमाचल के साथ खड़े हैं।

Uttarakhand Weather News

आप को बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 9 और 10 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश हुई है और वहां की स्थिति सामान्य से बाहर हो गई है। कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है तो नदियों ने भयंकर तबाही मचाई है।

उत्तराखंड और हिमाचल में इसलिए आफत बनी बारिश, देहरादून में तो 56 साल का रिकॉर्ड टूटा

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version