अगले 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट, कुमाऊं में ऑरेंज तो गढ़वाल में येलो अलर्ट जारी

0
332
Uttarakhand Weather News

Uttarakhand News: Uttarakhand Weather News: गुरूवार को उत्तराखंड में हुई भारी बारिश के बाद मौसम विभाग ने एक बार फिर कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्र में अगले 24 घंटें में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कुमाऊं के लिए ऑरेंज और गढ़वाल के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि फिलहाल कुमाऊं और गढ़वाल क्षेत्रों में बंगाल की खाड़ी से आ रही धीमी हवाओं के कारण निम्न वायुदाब का क्षेत्र बना हुआ है।

वहीं पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से कुमाऊं और उससे सटे गढ़वाल के कुछ इलाकों में अगले चौबीस घंटे में भारी बारिश के आसार हैं। जबकि गढ़वाल क्षेत्र के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है

Uttarakhand Weather News: नदीयों और नालों के किनारे बसे लोगों को किया सावधान

Uttarakhand Weather News

Uttarakhand Weather News मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह का कहना है कि भारी बारिश को देखते हुए नदियों, नालों के किनारे बसे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है साथ ही उन्होनें बताया कि कुमाऊं क्षेत्र में भारी बारिश के मद्देनजर सरकार, शासन व राज्य आपदा प्रबंधन विभाग को रिपोर्ट भेजी जा चुकी है। वहीं देहरादून में भी शनिवार को बादल छाए रहेंगे। जिले के कुछ स्थानों पर भारी बारिश के साथ ही तेज बौछार पड़ने की संभावना है।

Uttarakhand Weather News: बदरी-केदार और हेमकुंड साहिब में बर्फबारी

Uttarakhand Weather News

मौसम (Uttarakhand Weather News) बदलने के साथ ही बदरीनाथ, केदारनाथ और हेमकुंड साहिब व अन्य जगह की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हो रहीहै जिससे यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है। हेमकुंड साहिब में इस सीजन में दो बार पहले भी बर्फबारी हो चुकी है। शुक्रवार को दोपहर से यहां फिर बर्फबारी शुरू हो गई जिसके कारण हेमकुंड साहिब में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। आज शनिवार को भी यहां बर्फबारी का सिलसिला जारी है। वहीं, हेमकुंड साहिब के कपाट बंद होने में अब मात्र तीन दिन ही शेष रह गए हैं। 10 अक्तूबर को हेमकुंड साहिब के कपाट शीतकाल के लिए बंद कर दिए जाएंगे।

barish alert

यह तो भाजपा नेता हामक से भी चार कदम आगे निकला, करोड़ लेकर थमा दिये नकली ज्वाइनिंग लेटर