आज भी इन जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, कई इलाकों में आंधी-तूफान और भूस्खलन का डर

0
190
Uttarakhand rain alert

Uttarakhand Devbhoomi Desk: इन दिनों उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। अधिक ऊँचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी (Uttarakhand rain alert) के कारण मैदानी इलाकों में भी तापमान में कमी दिखाई दे रही है। इस बीच मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। वही इस दौरान संवेदनशील इलाकों में आंधी-तूफान और भूस्खलन की संभावना भी जताई है। बताया गया है कि भूस्खलन और चट्टान गिरने से सड़कें बंद होने की भी संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार 21 अप्रैल तक मौसम के बदले मिजाज से राहत नहीं मिलेगी। वहीं आद कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

ये भी पढ़ें:
Chardham Yatra 2023 Guidelines
कोरोना और खराब मौसम को देखते हुए प्रशासन ने जारी की तीर्थयात्रियों के लिए एडवाइजरी

Uttarakhand rain alert: इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने (Uttarakhand rain alert) आज पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसी के साथ कई इलाकों में आकाशीय बिजली चमकने और ओलावृष्टि की संभावना भी जताई है। मौसम विभाग ने बताया कि तेज बारिश और ओलावृष्टि के कारण बागवानी और खड़ी फसलों को काफी नुकसान पहुंच रहा है। 

वहीं किसान भी इस बदलते मौसम से परेशान है। किसानों को इस दौरान फसल खराब होने का डर सता रहा है। कई किसानों गेहूं की कटाई का काम रोक दिया गया है। वह मौसम साफ होने का इंतजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:
UP CM security
अतीक हत्याकांड के बाद सीएम योगी के परिवार को मिली सुरक्षा, पुलिस प्रशासन सतर्क

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com