चोर ने अपने ही चोरी की घटना का बनाया रैप

0
341
Uttarakhand crime news today

Uttarakhand Devbhoomi Desk: संगीत के शौक ने एक युवक को शातिर चोर बना दिया। युवक ने लाखों के कैमरे और मोबाइल चुराने (Uttarakhand crime news today) के बाद घटना का रैप बना डाला और पुलिस के हाथो पकड़ा गया। ये घटना है रुद्रप्रयाग जिले के ग्राम इसाला दशज्यूला की। यहां एक युवक को संगीत का इतना शौक था कि उसने इस तरह दुकान से चोरी कर ली जिससे कई दिनों तक किसी को खबर नहीं हुई।

लेकिन उसके बाद अपने द्वारा किए गये इस कारनामे का रैप बना डाला जो इंटनेट मीडिया पर खूब वायरल हुआ और पुलिस ने उसे पकड़कर सलाखों के पीछे बंद कर दिया। आरोपित सुमित खत्री को पुलिस ने गौचर से गिरफ्तार कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जिला कारागार पुरसाड़ी भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक गोपेश्वर बाजार में कुछ दिन पहले एक दुकान से पांच मोबाइल व एक डीएसएलआर कैमरा गायब हुआ था, जिसका मूल्य करीब 4 लाख था। दुकान स्वामी संजय सिंह ने 24 फरवरी को इसकी शिकायत गोपेश्वर थाने में दर्ज करवाई और कहा कि उसकी दुकान से महंगे मोबाइल फोन व डीएसएलआर कैमरा गायब हुआ है, और दुकान के ताले भी नहीं टूटे हैं।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand accident news
मां संग स्कूल जा रही थी बच्ची, रास्ते में हुई मौत, जाने पूरा मामला

इस दौरान पुलिस ने जब आसपास के सीसीटीवी कैमरे चैक (Uttarakhand crime news today) किए तो उन्हें कोई भी संदिग्ध व्यक्ति नजर नहीं आया। ठीक तभी इंटरनेट पर एक वीडिओ वायरल हुआ जिसमें एक युवक कैमरे से रैप बनाकर रिकॉर्ड कर रहा है। उस रैप में वह चोरी की घटना को बता रहा था। और अपने आगे बढ़ने की कहानी बयां कर रहा था।

ऐसे में पुलिस को शक हुआ और उन्होंने इस बारे में युवक से पूछताछ की तो पता लगा कि उसी ने इस चोरी की धटना को अंजाम दिया था। जानकारी में ये भी परा चला कि सुमित खत्री 10वीं फेल है और उसे संगीत का शौक शुरु से ही था।

फेल होने के बाद उसे संगीत के क्षेत्र में कुछ (Uttarakhand crime news today) नया करने की सूझी, लेकिन उसके पास संगीत के यंत्र खरीदने के लिए पैसे नहीं थे। इसके लिए उसने कुछ दिनों मजदूरी भी की, परंतु इतने रुपए इकठ्ठे नहीं हुए जिससे वह अपने शौक पूरे कर सके।

ये भी पढ़ें:
Udhamsingh Nagar crime news
मायके में रह रही महिला के साथ ससुरालियों ने की मारपीट, हालत नाजुक

Uttarakhand crime news today: मोबाइलों के बेचकर लेना चाह रहा था गिटार

पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने बताया कि आरोपित ने गोपोश्वर (Uttarakhand crime news today) के एक दुकान में घुसकर पांच मोबाइल व एक डीएसएलआर कैमरा चोरी किया। और उसके बाद घटना का रैप बना डाला। बताया जा रहा है कि आरोपित ने अपने चोरी पर बनाए गए रैप में बताया कि वह इन मोबाइलों के बेचकर गिटार लेना चाहता था। इसलिए उसे जितनी आवश्यकता थी उतना ही सामान चोरी किया।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com