Home काम की खबर पहले दिन हिन्दी के पेपर के साथ शुरू हुईं 10वीं की बोर्ड...

पहले दिन हिन्दी के पेपर के साथ शुरू हुईं 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा आयोजित 10वीं की परीक्षाएं आज से प्रदेश भर में शुरू हो (Uttarakhand Board Exam) गई हैं। पहले दिन हिंदी के पेपर से परीक्षा की शुरूआत हुई। वहीं, गुरुवार को 12वीं के परीक्षा की शुरूआत भी हिंदी के पेपर से ही हुई। इस दौरान बताया गया है कि परीक्षा में 3324 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं इस दौरान ये भी बताया गया है कि प्रदेश के किसी भी जिले में नकल का कोई मामला प्रकाश में नहीं आया। इस बात की जानकारी बोर्ड मुख्यालय की ओर से दी गई।

ये भी पढ़ें:
Mass Murder in Uttarakhand
यहां एक ही परिवार के 4 लोगों की निर्मम हत्या, 6 महीने के बच्चे को भी उतारा मौत के घाट

Uttarakhand Board Exam: पूरे प्रदेश में बनाए गये थे 1333 परीक्षा केंद्र

बता दें कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के लिए पूरे प्रदेश में (Uttarakhand Board Exam) 1333 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें 191 संवेदनशील और 18 अति संवेदनशील केंद्र शामिल हैं। इसी कड़ी में पौड़ी में सबसे अधिक परीक्षा केंद्र 136, जबकि चंपावत में सबसे कम 39 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। वहीं इसी के साथ परीक्षा केंद्रों पर पुलिस बल की व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़ें:
सीएम धामी ने किया इस स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण, मरीजों का जाना हाल

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस वर्ष बोर्ड परीक्षा में 2,59,439 विद्यार्थी परीक्षा देंगे। हाईस्कूल में 1,32,115, इंटरमीडिएट में 1,27,324 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version