UP में तबादलों का दौर जारी, 15 IPS अधिकारियों के तबादले

0
96

UP: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने एक ताजे फरमान में, जहां तबादलों का दौर जारी है एक और करते हुए 15 IPS अधिकारियों का तबादला देर रात कर दिया।

UP में 15 IPS अधिकारियों का तबादला

CM योगी ने भारतीय पुलिस सेवा के 15 IPS अफसरों का तबदला कर दिया है और इनमे से 12 IPS अधिकारियों जो कि 2018 बैच के हैं उन्हें सहायक पुलिस अधीक्षक से अपर पुलिस अधीक्षक बना दिया है.

IPS Transfer

तबादला सूची के नाम

प्रमुख रूप से प्रतिनियुक्ति से वापस आये DIG अब्दुल हमीद को नयी Anti Narcotics Task Force का DIG बनाया गया है. जारी आदेश में बरेली में ASP रविंद्र कुमार को कानपुर का नया DCP बनाया गया है. 11वीं वाहिनी PAC सीतापुर के कमांडेंट अखिलेश कुमार चौरसिया को स्थापना में तैनाती दी गयी है, वहीं लखनऊ में तैनात प्रशिक्षु IPS अनिल कुमार यादव नोएडा भेजे गए हैं. दूसरी तरफ गाजियाबाद में तैनात अभिजीत आर शंकर लखनऊ के नए ADCP बनाये गए हैं.

UP IPS Transfer

मोदीजी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी मंडल की जिम्मेदारी इन हाथों में

बताते चलें कि चूँकि वाराणसी मोदी जी का संसदीय क्षेत्र है इसलिए वहां भी कुछ महत्वपूर्ण तबादले हुए हैं,जैसे मनीष   शांडिल्य को अलीगढ़ से वाराणसी मंडल में भेजा गया है ,साद मियां को बरेली से नोएडा ,अंकिता शर्मा को नोएडा से कानपुर, राहुल भाटी गोरखपुर से बरेली और अभिषेक भारती प्रयागराज से ग़ाज़ीपुर भेजे गए। 15 IPS अफसरों के तबादले के बाद संतोष कुमार मीणा को वाराणसी से प्रयागराज,संदीप कुमार मीणा को मथुरा से मुरादाबाद भेजा गया है. जहां अनिरुद्ध कुमार को लखनऊ से फतेहपुर और लखन सिंह यादव को वाराणसी से कानपुर में तैनाती दी गयी है.

ips transfer up

तबादलों का दौर कई दिन से जारी

बताते चलें कि ये तबादले इससे पहले भी हो चुके हैं. अभी कुछ दिनों पहले ही 4 IAS अधिकारियों का तबादला किया गया था, जिसके बाद कई बड़े अधिकारियों को भी बदला गया।