UKSSSC VDO पेपर लीक मामले में CJM कोर्ट का बाबू भेजा जेल, 3 लाख बैलेंस वाला खाता फ्रीज

0
323

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक प्रकरण में कनिष्ठ सहायक गिरफ्तार

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग वीडीओ भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में एसटीएफ लगातार आरोपियों की धरपकड़ में लगी है। अभी तक मामले में 12 लोगों की अरेस्टिंग हो चुकी है। इनमें से एक आरोपी जो कि सीजेएम कोर्ट नैनीताल में कनिष्ठ सहायक के पद पर तैनात है, आज कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। आरोपी ने एक खाते में कुछ अभ्यर्थियों से कैश भी ट्रांसफर करवाए थे। इस खाते में अभी भी 3 लाख रुपये कैश है, इसे भी एसटीएफ ने पूछताछ के बाद फ्रीज कर दिया है। साथ ही आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। एसफटीएफ टीम अभी कुमाऊं मंडल में ही कार्रवाई कर रही है। जबकि गढ़वाल मंडल में अभी एसटीएफ की कोई टीम नहीं गई है। गढ़वाल मंडल में भी ऐसे कई बड़े मगरमच्छ हैं जिन पर एसटीएफ की निगाह नहीं बनी है।

uksssc case 1

उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स की ओर से उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग वीडियो भर्ती प्रश्न पत्र लीक मामले से संबंधित मुकदमें की विवेचना की जा रही है। इसके तहत विगत 31 जुलाई 2022 से पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्तों के बयानों एवं साक्ष्यों के आधार पर एसटीएफ टीम ने सीजेएम कोर्ट नैनीताल में तैनात कनिष्ठ सहायक महेन्द्र सिंह चैहान पुत्र रामकुमार सिंह चैहान निवासी नियर एसडीएम कोर्ट जसपुर खुर्द काशीपुर जनपद ऊधमसिंहनगर काशीपुर को पूछताछ के लिए एसटीएफ कार्यालय देहरादून लाया गया था। एसटीएफ कार्यालय में टीम ने गहनता से पूछताछ करने के उपरांत अभियुक्त महेंद्र चौहान को थाना रायपुर पर पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या 289ध्2022 धारा 420 467 468 471 34 भा द वि में साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार किया गया। आज आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि पूछताछ में आरोपी महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि दीपक शर्मा एवं अमरीश कुमार के साथ मिलकर जसपुर खुर्द काशीपुर के कुछ छात्रों को पेपर लीक के प्रश्न पत्र दिलवाकर चयन करवाने में मदद की गई थी। इसके एवज में हर अभ्यर्थी से 15 लाख रुपए लिए जाने थे जिनमें से कुछ परीक्षार्थियों ने आधे पैसे दे दिए जबकि कुछ ने गारंटी के एवज में चैक दिए जो ज्वाइनिंग बाद कैश के बदले में वापस किया जाना था। अभियुक्त वर्तमान में सीजीएम कोर्ट नैनीताल में कनिष्ठ सहायक के पद पर है। यूकेएसएसएससी भर्ती परीक्षा में 1 अभ्यर्थी से आरोपी ने अकाउंट के माध्यम से भी पैसा लिया था उक्त अकाउंट को भी फ्रीज किया गया है जिसमें तीन लाख अभी अकाउंट में शेष है। अभियुक्त महेंद्र सिंह चौहान को गिरफ्तार कर आज न्यायालय पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। मुकदमे में अभी विवेचना जारी है।