UKSSSC Paper Leak: Haldwani से 1 और माफिया अरेस्ट, 4 कोचिंग सेंटर मालिक; ऐसे कारवाई नकल

0
222
uksssc paper leak 27 vi arresting stf

UKSSSC Paper Leak: यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामला में अब 27वीं गिरफ्तारी, यूपी का ये नकल माफिया अरेस्ट

देहरादून, ब्यूरो। UKSSSC Paper Leak Update : उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले में एसटीएफ रोज नए खुलासे कर रही है। आज रविवार को इस मामले में UP के 1 और नकल माफिया को एसटीएफ ने अरेस्ट किया है। आरोपी हल्द्वानी में रहता है। इसके 1 ऑनलाइन परीक्षा केंद्र हल्द्वानी, अल्मोड़ा, चम्पावत, पिथौरागढ़ में हैं। एसटीएफ ने UKSSSC Paper Leak केस के पुख्ता सबूतों के बाद पूछताछ की और आरोपी को अरेस्ट कर लिया।

uksssc paper leak 27 vi arresting stf

उत्तराखंड एसटीएफ परीक्षा लीक मामले में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के नकल माफिया के एक और गठजोड़ का पर्दाफाश किया है। माफिया के नकल के नए सेंटरों का भी खुलासा हो चुका है। धामपुर के साथ ही वीपीडीओ/वीडीओ परीक्षा की नकल एक और नकल सेंटर का खुलासा हुआ है। एसटीएफ ने इस नकल माफिया की ओर से नैनीताल के धनाचूली बैंड स्थित डिंगता रिजाॅर्ट में नकल करने वाले 35 अभ्यर्थियों को चयनित भी कर लिया है। अगर अभ्यर्थी खुद बयान दर्ज करवाने न आए तो उन्हें भी अरेस्ट किया जा सकता है।

नकल माफिया के हल्द्वानी, अल्मोड़ा, चम्पावत और पिथौरागढ़ में भी हैं सेंटर

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की दिसंबर 2021 में वीपीडीओ समेत 916 पदों की परीक्षा प्रश्न पत्र लीक मामले में उत्तर प्रदेश के चंदौली निवासी शशिकांत हाल निवासी हल्द्वानी को गहन पूछताछ और पुख्ता साक्ष्यों के बाद गिरफ्तार किया है।

uksssc paper leak 27 vi arresting stf

UKSSSC Paper Leak Case में एसटीएफ टीम ने नैनीताल के धानाचूली (Dhanachuli) बैंड डिंगता रिजॉर्ट में नकल कराए गए 35 छात्रों को चिन्हित कर लिया गया है। अभियुक्त के अपने खुद के 04 ऑनलाइन परीक्षा केंद्र हल्द्वानी, अल्मोड़ा, चम्पावत, पिथौरागढ़ में खोले हुए हैं।

पहले भी हो चुका नकल करवाने पर मुकदमा 

इन परीक्षा केंद्रों में अब तक जानकारी के अनुसार 40 से अधिक परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की गई हैं। उत्तर प्रदेश के नकल माफिया शशिकांत पर उत्तराखंड में वर्ष 2013 में सीटीईटी परीक्षा में नकल कराने पर हल्द्वानी में भी मुकदमा दर्ज है। आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

STF news UKSSSC Paper Leak

यह भी पढ़ें: UKSSSC Paper Leak: जेल में बंद 6 नकल माफिया ने ऐसे करवाया सचिवालय रक्षक भर्ती का Paper Leak

यह भी पढ़ें: UKSSSC के बाद Uttarakhand विधानसभा और दारोगा भर्ती की होगी जांच!