Home Crime मायके में रह रही महिला के साथ ससुरालियों ने की मारपीट, हालत...

मायके में रह रही महिला के साथ ससुरालियों ने की मारपीट, हालत नाजुक

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देश में दहेज जैसी कुप्रथा अभी भी चली आ रही है। हालांकि सरकार इस प्रथा का समर्थन करने वाले लोगों के खिलाफ (Udhamsingh Nagar crime news) निरंतर कदम उठा रही है लेकिन फिर भी कुछ लोग अभी भी इससे बाज नहीं आ रहे है। इस बीच एक परिवार फिर इस कुप्रथा का शिकार हुआ है। ये मामला है उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के बाजपुप शहर का। यहां दहेज के लिए ससुरालियों ने विवाहिता के साथ गाली-गलौज और मारपीट की। बताया जा रहा है कि इस दौरान वह विवाहिता मायके में रह रही थी।

वहां पहुँचकर ससुरालियों ने इस घटना को अंजाम दिया। वहीं इस मामले में पीड़िता के भाई ने कोतवाली में तहरीर देकर ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ग्राम मुड़िया कला निवासी अय्यूब ने तहरीर देकर बताया कि उसकी बहन फातमा का विवाह जून 2019 को उत्तर प्रदेश निवासी इरशाद के साथ हुआ था। आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद कम दहेज लाने का ताना मारकर उसकी बहन को परेशान किया जाने लगा।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand weather update
फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन जिलों में आज बारिश-बर्फबारी के आसार

Udhamsingh Nagar crime news: फातमा को मारपीट कर घर से निकाल दिया

ऐसे में अपने बेटी के साथ हो रहे उत्पीड़न को देख मायके वालों ने ससुरालियों की मांग के अनुसार (Udhamsingh Nagar crime news) उनको डेढ़ लाख रुपये दे दिए। लेकिन इससे भी उनका मन नहीं भरा और करीब दो माह बाद फिर से दहेज की मांग शुरू कर दी। असमर्थता जताने पर आरोपितों ने फातमा को घर से बहार निकाल दिया। इसके बाद से वह मायके में ही आकर रहने लगी थी।

उसके बाद 24 फरवरी को आरोपित पति व अन्य ससुराल वाले मायके में आ धमके और परिवार वालों की गैर मौजूदगी में फातमा के साथ मारपीट करने लगे। उसके बाद आरोपित उसे अधमरा छोड़कर फरार हो गए।

ये भी पढ़ें:
G-20 मीटिंग की तैयारी जोरों पर, कुमाऊं कमिश्नर ने लिया जायजा

घायल को स्वजनों ने हल्द्वानी के अल्पताल में भर्ती कराया। जहां (Udhamsingh Nagar crime news) उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं तहरीर में मामले की गंभीरता तो देखते हुए पुलिस ने आरोपितों की तालाशी शुरू कर दी है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version