Home ये भी जानिए G-20 मीटिंग की तैयारी जोरों पर, कुमाऊं कमिश्नर ने लिया जायजा

G-20 मीटिंग की तैयारी जोरों पर, कुमाऊं कमिश्नर ने लिया जायजा

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में होने वाली जी20 शिखर सम्मेलन 2023 का काउंटडाउन शुरू हो गया है। इसको लेकर (Rudrapur latest News) जोरों शोरो से तैयारियां चल रही है। इस दौरान आज कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत पंतनगर हवाई अड्डा पहुंचे। उन्होंने तमाम अधिकारियों को समय रहते तैयारियां पूरे करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि जिम्मेदारी से बिना देरी किए पूर्ण करें।

Rudrapur latest News: रामनगर में इस दिन होगी बैठक

आपको बता दें कि मार्च माह के अंतिम सप्ताह में नैनीताल के रामनगर में जी20 की (Rudrapur latest News) बैठक प्रस्तावित है। इसमें 20 देशों के प्रतिनिधि होंगे। बताया जा रहा है कि इस बैठक में पर्यावरण सहित कई बिंदुओं पर चर्चा होगी। इस दौरान 20 वित्तीय मंत्रियों और केंद्रीय बैंक के गवर्नर भी होंगे। जी-20 मीटिंग के कार्यक्रमों को यादगार बनाने के लिए राज्य सरकार जी जान से जुट गई है।

ये भी पढ़ें:
Rudrapur crime news
युवती की मौत के बाद मिली उसकी डायरी, जिसमें खुले ऐसे राज

समिट को लेकर कुमाऊं कमिश्नर ने बताया की जी20 बैठक ढिकुली रामनगर में होनी है। चीफ साइंटफिक एडवाइजर कमेटी की राऊंड टेबल यहां होगी। वहीं पंतनगर एयरपोर्ट से आवागमन होगा। ऐसे में इन सब को लेकर समंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:
चमोली में किया गया जिलास्तरीय बहुउद्देश्यीय शिविर का आयोजन

इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि सड़क, साफ सफाई, होर्डिंग, आदि की व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए बैठक हुई। वहीं इस मौके पर प्रभारी एयरपोर्ट निदेशक पीके शर्मा, एडीएम जयभारत सिंह, एसडीएम प्रत्युष सिंह, समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version