Home देहरादून CM धामी ने त्यूनी अग्निकांड पर जताया शोक, मृतकों के परिजनों को देंगे आर्थिक...

CM धामी ने त्यूनी अग्निकांड पर जताया शोक, मृतकों के परिजनों को देंगे आर्थिक मदद

0

Uttarakhand Devbhoomi Desk: बीते दिन उत्तराखंड के विकासनगर के त्यूनी क्षेत्र में भीषण अग्निकांड के चलते चार मासूम (Tyuni Agnikand News) जल कर राख हो गए। वहीं इस दौरान कई लोग बुरी तरह झुलस गये। इस भयानक अग्निकांड के बाद पूरे इलाके में मातम छा गया।

वही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने (Tyuni Agnikand News) इस हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवारों को सहायता राशि देने का ऐलान किया है। बता दें कि सीएम धामी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपये की सहायता राशि देने की घोषणा की।

वहीं दूसरी तरफ जिलाधिकारी सोनिका ने राहत बचाव कार्यों में हुई लापरवाही के लिए नायब तहसीलदार को निलंबित किया गया। और अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को लाइन हाजिर किया गया। इसी के साथ शुक्रवार सुबह जिलाधिकारी सोनिका घटनास्थल पर पहुँची और मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दिया।

ये भी पढ़ें:
Kedarnath Heli Ticket Booking
कल से IRCTC शुरू करेगा हेली टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग, जाने कितना होगा किराया

Tyuni Agnikand News: फायर ब्रिगेड की कार्यप्रणाली में दिखी लापरवाही

बताया जा रहा है कि आग लगने की घटना में सबसे बड़ी लापरवाही फायर ब्रिगेड की कार्यप्रणाली में दिखी। आग लगने की सूचना मिलने के ठीक 20 मिनट बाद अग्निशमन वाहन मौके पर पहुँच गया लेकिन जैसे ही आग बुझाने की कार्रवाई शुरू की गई, वाहन में पानी खत्म हो गया। ऐसे में वाहन पानी लेके दोबारा डेढ़ घंटे बाद आया लेकिन तब तक सब कुछ जलकर राख हो चुका था।

वही प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि यदि उस वक्त वाहन में पर्याप्त पानी होता तो आग को तुरंत बुझा लिया जाता। और आज ये दिन देखना न पड़ता।

ये भी पढ़ें:
उत्‍तराखंड में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, इस जिले में सबसे ज्यादा मामले आए सामने

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version