प्रदेश में इन अधिकारियों का जल्द हो सकता है तबादला, लिस्ट हुई तैयार

0
160

देहरादून ब्यूरो: उत्तराखंड में चुनाव को देखते हुए विभिन्न विभागों में बड़ी संख्या में तबादले होने जा रहे हैं। इन तबादलों को लेकर निर्वाचन आयोग ने उत्तराखंड शासन को जल्द तबादले करने के निर्देश दिये हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार एक स्थान पर तीन साल से अधिक समय बिताने वाले और गृह जनपद में तैनात अधिकारियों को ट्रांसफर करने के निर्देश दिए हैं।

उत्तराखंड में 287 अधिकारी ऐसे हैं जिन्हें एक ही जगह पर तीन साल से अधिक हो गया है या फिर वे अपने गृह जनपदों में तैनात है। अब ऐसे अधिकारियों का जल्द स्थान परिवर्तन किया जायेगा। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर विभागों ने ऐसे अधिकारियों की लिस्ट भी बना दी है, जिनमें ग्रामीण विकास विभाग में 35, विद्यालयी शिक्षा  विभाग में 24, लोक निर्माण विभाग में 18 अधिकारी शामिल हैं। इसके साथ ही मुख्य सचिव एसएस संधू ने भी सभी विभागों के प्रमुखों को भी जल्द लिस्ट तैयार कर अनिवार्य रूप से ट्रांसफर करने के निर्देश दे दिए हैं। देखा जाये तो इन्हीं निर्देशों में अब तक पुलिस विभाग और राजस्व विभाग में ट्रांस्फर हुए हैं। साथ ही जल्द ही पूरे प्रदेश में बड़ी संख्या में अधिकारियों की जिम्मेदारी बदली जा सकती है।

https://devbhoominews.com Follow us on Facebook at https://www.facebook.com/devbhoominew…. Don’t forget to subscribe to our channel https://www.youtube.com/devbhoominews