Home स्पोर्ट्स एक मैच में 2 बड़े खिलाड़ियों ने लिया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास..

एक मैच में 2 बड़े खिलाड़ियों ने लिया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास..

0
test retirement

Uttarakhand Devbhoomi Desk: कल 31 जुलाई को इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास (test retirement) ले लिया है। उन्होंने एशेज के पांचवें टेस्ट के आखिरी दिन के खेल के बाद ये फैसला लिया। पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 49 रन से हराया और सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई।

इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के एक नहीं, बल्कि दो स्टार प्लेयर्स ने संन्यास (test retirement) का एलान किया। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपना आखिरी मैच खेल लिया है।test retirement

स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ ही मोईन अली ने भी अपने टेस्ट करियर को अलविदा कहा। 600 से ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों में स्टुअर्ट ब्रॉड के नाम सबसे ज्यादा रन हैं। फर्स्ट क्लास करियर में ब्रॉड ने 265 मैचों में 952 बल्लेबाजों को आउट किया।

Test Retirement मोईन ने दो बार लिया संन्यास:

साल 2021 में मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट (test retirement) लिया था, लेकिन एशेज 2023 में उन्होंने फिर वापसी की। इसके बाद एशेज 2023 के बाद उन्होंने एक बार फिर संन्यास ले लिया है।

इंग्लैंड के मुख्य गेंदबाज जैक लीज एशेज से पहले चोटिल हो गए थे, जिसके बाद मुझे टेस्ट में वापसी करने के लिए स्टोक्स ने कॉल किया और काफी सोच विचार के बाद मैंने संन्यास के बाद वापसी करने का ये फैसला लिया।

मोईन अली के अपने संन्यास (test retirement) से लौटने और इंग्लैंड टीम में फिर से शामिल होने के फैसले को हल्के में नहीं लिया गया। एशेज 2023 सीरीज में मोईन अली को न केवल इंग्लैंड के मुख्य स्पिनर के रूप में बल्कि उनके नंबर 3 बल्लेबाज के रूप में भी देखा गया। उन्होंने ऑलराउंडर की भूमिका जबरदस्त अंदाज में अदा की।

मोईन अली ने एक बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों के रूप में खुद को साबित किया। उन्होंने पूरी सीरीज में कई महत्वपूर्ण मौकों पर भूमिका को अंजाम दिया। इस दौरान उन्होंने अपना 200वां रेड बॉल विकेट भी लिया।

ओवल टेस्ट मैच में मोईन अली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी पारी (test retirement) में 3 विकेट चटकाए और इंग्लैंड टीम को एक मजबूती दी। पांचवां टेस्ट इंग्लैंड ने 49 रन से अपने नाम किया। इस मैच के बाद मोईन अली ने कहा कि ये उनके टेस्ट क्रिकेट का आखिरी मैच रहा।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com

Exit mobile version