दर्दनाकः तेज रफ्तार रोडवेज बस और छोटा हाथी ने बाइक सवार कांवड़िये कुचले, चार की मौत

0
257

मुजफ्फरनगर, ब्यूरो। हरिद्वार से गंगाजल लेकर जा रहे दो अलग-अलग हादसों में तेज रफ्तार रोडवेज बस और छोटा हाथी वाहन ने बाइक सवार कांवड़ियों को रौंद दिया जिससे चार कांवड़ियों की मौत हो गई जबकि एक कांवड़िये की हालत गंभीर बताई जा रही है। एक हादसा उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर तो दूसरा अमरोहा में हुआ है। दोनों ही हादसों में चार कांवड़ियों की दर्दनाक मौत हो गई है।

दर्दनाकः तेज रफ्तार रोडवेज और छोटा हाथी ने बाइक सवार कांवड़िये कुचले, चार की मौत

हरिद्वार से गंगाजल लेकर जा रहे थे सभी कांवड़िये, एक हादसा मुजफ्फरनगर तो दूसरा अमरोहा में हुआ

बता दें कि तीन कांवड़ियों के दोपहिया वाहनों को छोटा हाथी लोडर ने भीषण टक्कर मार कर कुचल दिया दी। इस हादसे में दो कांवड़ियों की मौत हो गई है जबकि एक कांवड़िये का अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस ने हादसे में हताहत और घायल हुए कांवड़ियों के परिजनों को सूचना दे दी है। सुबह तड़के चार बजे ये तीनों कांवड़िये हरिद्वार से गंगाजल लेकर लौट रहे है। हादसे की सूचना के बाद कांवड़ियों के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। छपार थाना प्रभारी आशुतोष कुमार ने बताया कि हादसे के बारे में मृतक और घायल कांवड़िये के परिजनों को जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि हादसे के सूचना के बाद तीनों कांवड़ियों को जिला अस्पताल मुजफ्फरनगर में भर्ती करवाया गया जहां डाॅक्टरों ने लकड़पुर शिवदुर्गा विहार फरीदाबाद हरियाणा निवासी सौरभ और योगेश को मृत घोषित कर दिया। जबकि गंभीर रूप से घायल प्रदीप का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार सौरभ और योगेश एक मोटरसाइकिल से जबकि प्रदीप दूसरी बाइक पर सवार था। तेज रफ्तार छोटा हाथी वाहन ने तीनों को टक्कर मार दी और मौके से फरार हो गया।

kanvadiye 2

वहीं, उत्तर प्रदेश के अमरोहा में भी दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे पर डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव नीलीखेड़ी में तेज रफ्तार रोडवेज बस ने मुरादाबाद निवासी बाइक सवार दो कांवड़ियों को रौंद दिया। घायल कांवड़ियों की उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। जानकारी पर मार्ग से गुजर रहे अन्य कावंड़ियों के साथ ही मृतकों के परिजन मौके पर जमा हो गए। आरोपी चालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बस में तोड़फोड़ कर हंगामा किया। आला पुलिस अफसरों ने बमुश्किल बेकाबू हालत संभाले।

kanvadiye 1

जानकारी के अनुसार मुरादाबाद जिले के कटघर थाना क्षेत्र के गांव कल्याणपुर की मंडैया निवासी 17 वर्षीय गौरव पुत्र प्रेमपाल व राहुल पुत्र जय सिंह सोमवार सुबह बाइक से गंगाजल लेने बृजघाट जा रहे थे। रास्ते में डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव नीलीखेड़ी फ्लाईओवर के पास बाइक सवार कांवड़ियों को दिल्ली की ओर संचालित होने वाली एक रोडवेज बस ने टक्कर मार दी। हादसे में घायल दोनों कांवड़ियों को गंभीर हालत में उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना पर मृतकों के परिजन चमन सिंह, उषा देवी आदि भी मौके पर पहुंच गए। मृतकों के परिजनों समेत कांवड़ियों एवं गुस्साई भीड़ ने आरोपी चालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हादसे की आरोपी बस समेत अन्य वाहनों में तोड़फोड़ की। जानकारी पर थाना पुलिस के साथ ही डीएम, एएसपी, सीओ सिटी व आसपास थानों से पुलिस बल मौके पर पहुंच गई। आरोपी चालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए बमुश्किल गुस्साई भीड़ को शांत किया गया। इसके बाद मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए बस को थाने में खड़ा कराया गया।