क्या कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए किशोर उपाध्याय की टिहरी से जीत तय हो चुकी है?

0
150
uttarakhand

देहरादून ब्यूरो। टिहरी विधानसभा चुनाव में भाजपा का बढ़ता जनाधार। विधानसभा में विधायक प्रत्याशी का चेहरा बदलने से भाजपा हुई मजबूत। राजनीति के

YOU MAY ALSO LIKE

धुरंधर एवं स्थानीय निवासियों व ग्रामीणों के मुद्दों को लेकर सरकारों से टकराने वाले किशोर उपाध्याय को भाजपा से प्रत्याशी बनने से स्थानीय निवासीयों एवं ग्रामीणों में खुशी की लहर है। जो कि भाजपा प्रत्याशी किशोर उपाध्याय के जनसम्पर्क के दौरान उमड़ती भीड़ से देखा जा सकता है। ग्रामीण व स्थानीय लोग भाजपा प्रत्याशी को जिताने का संकल्प ले रहे हैं।

devbhoomi news

रविवार को भाजपा प्रत्याशी किशोर उपाध्याय ने टिहरी विधानसभा के जाखणीधार ब्लॉक के चाह, मन्थल, मेरफ , भटकण्डा, टिपरी, गेवली जाख, चौरियाधार, कोटी, नवाकोट, पेटव, रतौली गांव मे जनसम्पर्क किया और अपने पक्ष में कमल को वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि मैंने वनाधिकार आंदोलन के तहत टिहरी को ओबीसी घोषित करने, प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को सरकारी नोकरी देने, टिहरी के लोगों को मुफ्त में बिजली और पानी उपलब्ध कराने, जल जंगल पर ग्रामीणों का अधिकार, जंगली जानवरों के कारण जान गवां चुके ग्रामीण को 50 लाख का मुवाज़ा व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नोकरी देने, जंगली जानवर से किसानों की फसलों को हुए नुकसान पर 5 हजार प्रति नाली मुवावजा देने की मांग सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर देश के अलग अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों और सांसदों से समर्थन के लिए मुलाकात की, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने उनके इस वनाधिकार आंदोलन की अनदेखी करते हुए उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया।लेकिन भाजपा के शीर्ष नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वनाधिकार आंदोलन से प्रेरित होकर मुझे अपनी पार्टी में लेकर टिहरी विधानसभा से टिकट देकर टिहरी का मान सम्मान रखा। उन्हेंने कहा कि मैं टिहरी और यहां की जनता के विकास के लिए हमेशा लड़ता रहा हूं और अपनी अंतिम सांस तक लड़ता रहूंगा। उन्होंने आगे कहा कि अपने पिछले 10 साल के कार्यकाल मे उन्होंने डिब्नू में हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज खुलवाया, न्यू टिहरी में पीजी कॉलेज खुलवाया, एसआरटी कैम्पस को सेंटर यूनिवर्सिटी का कैम्पस बनवाया, श्रीदेव सुमन यूनिवर्सिटी का शिलान्यास किया, न्यू टिहरी केंद्रीय विद्यालय को 10वीं से 12वीं तक उच्चीकरण करवाया, न्यू टिहरी में स्थित ब्लॉक अस्पताल को जिला अस्पताल बौराड़ी में उच्चीकरण करवाया, कृषि विवि रानीचोरी में खुलवाया, रानीचोर रोड को नकोट से जोड़ा, पंगरखाल रोड को नकोट से जोड़ा, सरजुला पंपिंग योजना, ज्ञानशु में हाई स्कूल को इंटर कॉलेज में उच्चीकरण करवाया, ज्ञानसू में सरकारी डॉक्टर को तैनात करने का, न्यू टिहरी में ब्लड बैंक खुलवाने, राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बादशाहीथौल का हाईस्कूल में उच्चीकरण, पॉलिटेक्निक कॉलेज न्यू टिहरी की चंबा में शुरुवात, टिहरी विधान सभा के 100 से अधिक गांवों को रोड से जोड़ने, 1000 से ज्यादा जनसंख्या वाले गांवों को रोड से जोड़ने के नियम को परिवर्तित करवा कर 250 जनसंख्या वाले गांवो को रोड़ से जोड़ने का नियम लागू करवाया, गांव गांव तक बिजली पहुंचाने, गांव गांव में टीएचडीसी के सीएसआर फंड से टेंट कुर्सी बर्तन बंटवाने सहित जनहित और विकास के अनेक कार्य किये। इस मौके पर जाखणीधार ब्लॉक प्रमुख सुनीता देवी, पूर्व प्रमुख अनिता कण्डियाल, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा मेहरबान सिंह रावत, मण्डल अध्यक्ष उदय रावत आदि मौजूद रहे।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here