कांग्रेस सरकार बनी तो ‘चारधाम चार काम’ नया विभाग बनाएंगे: गौरव

0
118

डबल इंजन की धुआं छोडू सरकार के दो ही काम थे…मुख्यमंत्री चयन और अवैध खनन

देहरादून (अरुण सैनी): राजपुर रोड स्थित कांग्रेस भवन में आज पत्रकारों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रोफेसर गौरव वल्लभ ने कहा कि डबल इंजन की धुआं छोडू सरकार के दो ही प्रमुख विभाग थे। पहला मुख्यमंत्री चयन आयोग और दूसरा अवैध खनन। उन्होंने कहा कि यदि उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनती है तो वह 10 मार्च को चार धाम चार काम का एक नया विभाग उत्तराखंड सरकार में बनाएंगे।

इस विभाग के लिए अलग से कैबिनेट मंत्री भी होगा। इसके अलावा एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी को भी नियुक्त करेंगे। यह विभाग प्रतिवर्ष अपनी प्रोग्रेस रिपोर्ट उत्तराखंड के लोगों के सामने रखेगा। इस प्रोग्रेस रिपोर्ट में यह बताया जाएगा कि गत वर्ष कितने युवाओं को रोजगार मिला। हर गांव हर द्वार स्वास्थ्य सुविधाओं का ब्यौरा भी इसमें होगा। समस्त 5 लाख परिवारों का विवरण देश में दिया जाएगा जिन्हें ₹40,000 स्वावलंबन राशि के रूप में मिले व 500 के अंदर उत्तराखंड के सभी परिवारों को मिलने वाले गैस सिलेंडर का विवरण।

YOU MAY ALSO LIKE

साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा भाजपा सरकार हर गांव हर द्वार स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने में विफल रही है। एम्स ऋषिकेश में हुए घोटाले से यह स्पष्ट हो जाता है कि उत्तराखंड के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा क्यों नहीं मिल पाई। इस घोटाले में देहरादून से खरीदा गया मेडिकल उपकरण समुद्र के रास्ते ऋषिकेश पहुंचाया जाता है और जो पैसा कोरोना के दौरान दवाई, ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए मिलना चाहिए था वह पैसा डबल इंजन की भ्रष्टाचारी सरकार हजम कर लेती है। इससे कोरोना के दौरान उत्तराखंड के अंदर हजारों मौतों की जिम्मेदार डबल इंजन सरकार ही है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here