रेलवे अस्पताल की स्टाफ नर्स को ‘मालगाड़ी’ ने कुचला, दर्दनाक मौत

0
348

ड्यूटी के बाद अस्पताल से वापस लौट रही थी महिला, लोगों में आक्रोश
पहले भी इसी जगह पर दो बच्चों की हो चुकी है मौत लेकिन फिर भी नहीं बना अंडर पास

हरिद्वार (अरुण कश्यप): हरिद्वार जनपद के लक्सर कोतवाली इलाके में एक रेलवे क्रांसिंग पर आज एक दुःखद हादसा हो गया। यहां एक महिला ट्रेन की चपेट में आई और उसकी मौके पर ही कटकर दर्दनाक मौत हो गई। जानकारी के अनुसार महिला का नाम गीता रानी साहू है और वह हरिद्वार के देवपुरा काॅलोनी में रहती थीं। वह लक्सर के रेलवे अस्पताल में स्टाफ नर्स थी। आज शनिवार दोपहर को वह अस्पताल से ड्यूटी के बाद लौट रही थी। जानकारी के अनुसार पुराने रेलवे फाटक ओवरब्रिज के पास रेलवे लाइन पार करते समय वह ट्रेन की चपेट में आ गई।

महिला की मौत की सूचना मिलते ही लक्सर जीआरपी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। लक्सर जीआरपी थाना प्रभारी प्रदीप राठौर ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंच गए हैं। शव पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद शव महिला के परिजनों को सौंप दिया जाएगा। स्टाफ नर्स की मौत की खबर फैलते ही मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। रेलवे अस्पताल की कर्मी की रेलवे लाइन पर ट्रेन से ही कटकर मौत होने से इलाके में माहौल गमगीन है। आम लोगों को ट्रेन की चपेट में आते अक्सर देखा होगा लेकिन यहां रेलवे अस्पताल कर्मी ही ट्रेन की चपेट में आ गई। इस हादसे से परिजनों में शोक की लहर दौड़ गई है। घर वालों का रो-रोकर बुरा हाल है।

laksar me mahila ko train ne kuchla 1

लक्सर में रेलवे ट्रैक पार करते समय आज एक बेहद दर्दनाक हादसा हुआ। मालगाड़ी की चपेट में आने से एक 59 वर्षीय महिला को अपनी जान गंवा बैठी। महिला रेलवे अस्पताल में नर्स के पद पर कार्यरत थी मृतक महिला की पहचान गीता रानी पत्नी जेपी साहू उम्र 59 वर्ष निवासी के शव नगर लक्सर के रूप में हुई। बताया जा रहा है कि मृतक महिला अगले वर्ष सेवानिर्वित होने वाली थी।

लक्सर में अंडर पास की मांग लंबे समय से की जा रही है। चुनाव से कुछ समय पहले अंडरपास की मांग को लेकर लक्सर व्यापार मंडल ने धरना दिया था। धरना लगभग 1 सप्ताह तक चला। हरिद्वार जिलाधिकारी लक्सर उप जिलाधिकारी व रेलवे डीआरएम ने अंडरपास की मांग को मानते हुए और जल्दी ही अंडरपास का निर्माण कराए जाने की बात कहते हुए धरने को समाप्त करा दिया था। उस दौरान भी दो मासूमों की जान ट्रेन की चपेट में आने से चली गई थी। आज की इस घटना से लोगों में रेलवे व क्षेत्रीय प्रशासन के खिलाफ काफी आक्रोश नजर आ रहा है।

वहीं इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश पनप गया है। लोगों ने स्टेशन अधीक्षक लक्सर प्रशासन को इस घटना का जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। स्थानीय लोग बेहिचक स्टेशन अधीक्षक व लक्सर प्रशासन के रवैये से आक्रोश में है और इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।
इस घटना को लेकर जब लक्सर जीआरपी इंचार्ज प्रदीप राठौर से बात की गई तो उन्होंने कहा है कि महिला रेलवे के अस्पताल में नर्स के पद पर कार्यरत थी जिसकी मालगाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गई है। महिला का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेजा जा रहा है।