भाजपा की जीत को नहीं बर्दाश्त कर पाए सपा नेता, किया आत्मदाह का प्रयास

0
199

भाजपा की जीत और सपा की हार से आहात होकर सपा के वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह पिंटू ठाकुर ने किया आत्मदाह का प्रयास

लखनऊ, दिल्ली ब्यूरो। यूपी में चुनाव के नतीजों से आहात सपा के वरिष्ठ नेता ने कल शाम आत्मदाह की कोशिश की। आपको बता दें कि सपा के वरिष्ठ महानगर उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह पिंटू ठाकुर ने यूपी में बीजेपी की जीत के बाद लखनऊ विधानभवन के बाहर खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी।

67

आत्मदाह करने से पहले क्या कुछ हुआ

बताया जा रहा है कि 10 मार्च यानी की कल पिंटू ठाकुर अपने घर में बैठकर चुनाव परिणाम के रुझान देख रहे थे। भाजपा की साफ तौर पर जीत दिखाई देने पर वे पूर्व पार्षद दुर्गेश यादव और अन्य लोगों के साथ लखनऊ आ गए। जब वह लखनऊ विधान भवन के बाहर पहुंचे तो उन्होंने अपने पास रखी पेट्रोल की बोतल निकाली और गाड़ी से बाहर निकलकर अपने ऊपर पेट्रोल छिड़का और कुछ ही क्षण बाद खुद पर आग लगा दी। जिसके बाद आस पास खड़े पुलिस कर्मी पिंटू ठाकुर पर कंबल डालकर आग बुझाने लगे मगर तब तक पिंटू ठाकुर का गला, कंधा और सीना जल चुका था। फिलहाल नरेंद्र सिंह को नजदीकी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।   

आत्मदाह की कोशिश की घटना हुई कैमरे में कैद

66

आपको बता दें कि ये पूरी घटना पास में खड़े एक व्यक्ती ने अपने फोन में कैद कर ली थी, जिसमें पीछे से भाजपा की जीत का जश्न मनाते हुए भाजपा की रैली निकाली जा रही थी और इतने में नरेंद्र सिंह सड़क पर आए और अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क दिया। पेट्रोल छिड़कने के बाद सपा नेता ने थोड़ी देर इधर उधर देखा और फिर अपने ऊपर आग लगा दी। इस दौरान उनके हाथ में एक तख्ती भी थी जिसमें लिखा था ‘ईवीएम हैक’। अब इस घटना से ये बिलकुल साफ है कि सपा नेता अपनी हार और भाजपा की जीत से आहात हैं जिसके बाद उन्होंने ये कदम उठाया।

सुरक्षा व्यवस्था पर खड़े हुए कई सवाल

65

वहीं पुलिस के अनुसार जब नरेंद्र सिंह को अस्पताल ले जाया जा रहा था तो उस समय वह कहराते हुए कह रहे थे कि भाजपा की दोबारा सरकार बनने से दुखी हूं। आपको बता दें कि भाजपा की जीत के बाद भाजपा कार्यालय और विधान भवन के आसपास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी, बावजूद इसके दिन दोपहर में इस तरह की घटना होना प्रशासन पर कई बड़े सवाल खड़े करता है।

Follow us on our Facebook Page Here and Don’t forget to subscribe to our Youtube channel Here